Move to Jagran APP

NHM Haryana Recruitment: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा में निकाली 787 पदों की भर्ती, आवेदन 6 अप्रैल तक

NHM Haryana Recruitment 2022 नेशनल हेल्थ मिशन हरियाणा में तैनाती के लिए 787 पदों का भर्ती विज्ञापन हरियाणा राज्य सरकार की स्टेट हेल्थ सोसाइटी ने जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 6 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 22 Mar 2022 11:08 AM (IST)Updated: Tue, 22 Mar 2022 11:09 AM (IST)
NHM Haryana Recruitment: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा में निकाली 787 पदों की भर्ती, आवेदन 6 अप्रैल तक
एनएचएम हरियाणा भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, nhmharyana.gov.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NHM Haryana Recruitment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। हरियाणा राज्य सरकार की स्टेट हेल्थ सोसाइटी ने एनएचएम हरियाणा के अंतर्गत मिड-लेवल हेल्थ प्रोवाइडर्स-कम-कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर्स (एमएलएचपी-कम-सीएचओ) की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सोसाइटी द्वारा 20 मार्च 2022 को जारी अधसूचना (सं. 1/2021-22(HWC-CP)/672) के अनुसार, हरियाणा राज्य के अंबाला, भिवाड़ी, चर्खी दादरी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुरूग्राम, हिसार, झज्जर, जींद, कैथल, करनाल, कुरूक्षेत्र, मेवात/नूह, नारनौल, पंचकूला, पानीपत, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा और यमुनागर जिलों में कुल 787 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

loksabha election banner

आवेदन 6 अप्रैल तक

एनएचएम हरियाणा भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, nhmharyana.gov.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 6 अप्रैल 2022 की शाम 5 बजे तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क भी देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा।

इस लिंक से देखें एनएचएम हरियाणा भर्ती 2022 अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

एनएचएम हरियाणा भर्ती 2022 के लिए योग्यता

हरियाणा स्टेट हेल्थ सोसाइटी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार विज्ञापित एमएलएचपी-कम-सीएचओ पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से बीएएमएस या बीएससी नर्सिंग की डिग्री प्राप्त की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित तारीख को 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी और अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - RBI Grade B: भारतीय रिजर्व बैंक में 303 ग्रेड बी अधिकारियों और सहायक प्रबंधकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.