Move to Jagran APP

NHB Recruitment 2020: राष्ट्रीय आवास बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज

NHB Recruitment 2020 उम्मीदवारों ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद उन्हें आवेदन शुल्क जमा करना होगा जिसके लिए भी अंतिम तिथि आज ही है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 05:20 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 08:01 AM (IST)
NHB Recruitment 2020: राष्ट्रीय आवास बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज
NHB Recruitment 2020: राष्ट्रीय आवास बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NHB Recruitment 2020: नई दिल्ली स्थित मुख्यालय वाले राष्ट्रीय आवास बैंक (एनएचबी) में विभिन्न स्केलों पर नियमित/संविदा आधार पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर (एसओ) के पदों पर भर्ती के लिए इसी माह के आरंभ में जारी अधिसूचना के अंतर्गत आवेदन का आज, 28 अगस्त 2020 को आखिरी दिन है। राष्ट्रीय आवास बैंक में विशिष्ट अधिकारी के विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, nhb.org.in पर जाकर अपना आवेदन सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अधिसूचना देख सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। उम्मीदवारों ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद उन्हें आवेदन शुल्क जमा करना होगा जिसके लिए भी अंतिम तिथि आज, 28 अगस्त ही है।

loksabha election banner

राष्ट्रीय आवास बैंक विशिष्ट अधिकारी भर्ती 2020 अधिसूचना यहां देखें

यहां कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

इन पदों के लिए किये जा सकते हैं आवेदन

  • डीजीएम (चीफ रिस्क ऑफिसर) - 1 पद
  • एजीएम (इकनॉमी एवं स्ट्रेटजी) - 1 पद
  • एजीएम (मैनेजमेंट इंफॉर्मेशन सिस्टम – एमआईएस) - 1 पद
  • एजीएम (एचआर) - 1 पद
  • आरएम (रिस्क मैनेजमेंट) - 1 पद
  • मैनेजर (क्रेडिट ऑडिट) – 2 पद
  • मैनेजर (लीगल) – 2 पद
  • मैनेजर (इकनॉमी एवं स्ट्रेटजी) – 1 पद
  • मैनेजर (मैनेजमेंट इंफॉर्मेशन सिस्टम – एमआईएस) – 1 पद

इतनी मिलेगी सैलरी

राष्ट्रीय आवास बैंक विशिष्ट अधिकारी भर्ती 2020 अधिसूचना के अनुसार विज्ञापित पदों के लिए स्केल और नियुक्ति की प्रकृति के अऩुसार अलग-अलग सैलरी निर्धारित की गयी है, जैसे डीजीएम पद के लिए 5 लाख तक प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। अन्य पदों के लिए निर्धारित वेतमान के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

एनएचबी स्पेशलिस्ट ऑफिसर अप्लीकेशन प्रॉसेस के अंतर्गत उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट या उपर दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अप्लीकेशन पेज पर जाने के बाद सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर या अपने विवरणों को भरकर लॉगिन करने के बाद उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। एनएचबी ने इन पदों के लिए 600 रुपये का आवेदन शुल्क निर्धारित किया है जिसका भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है। हालांकि, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 100 रुपये का ही आवेदन शुल्क जमा करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.