Move to Jagran APP

NFL Recruitment 2020: नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में निकली 53 सरकारी नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

NFL Recruitment 2020 ई-1 पदों के लिए 40 हजार रुपये और ई-4 के लिए 70 हजार रुपये आरंभिक मूल वेतन के साथ आईडीए एचआरए कंपनी आवास आदि सुविधाएं दी जाएंगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 03:00 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 09:43 AM (IST)
NFL Recruitment 2020: नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में निकली 53 सरकारी नौकरियां, ऐसे करें आवेदन
NFL Recruitment 2020: नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में निकली 53 सरकारी नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NFL Recruitment 2020: भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी नेशनल फर्टिलाइजर्स यानि एनएफएल ने अपने लेटेस्ट भर्ती विज्ञापन में विभिन्न ट्रेड्स में इंजीनियर, मैनेजर और सीनियर केमिस्ट के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 27 मई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

एनएफएल द्वारा मंगलवार यानि 27 अप्रैल 2020 को विज्ञापन (सं.03/2020) के अनुसार प्रोडक्शन, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन, केमिकल लैब, फायर एवं सेफ्टी विभागों में ई-1 और ई-4 स्केल पर मैनेजर और मैनेजर के पदों के लिए रिक्तियां घोषित की गयी हैं।

बता दें कि ई-1 और ई-4 स्तर पर सातवें वेतन आयोग के पीएसयू कंपनियों के लिए निर्धारित स्ट्रैंडर्ड के अनुसार सैलरी दी जाएगी, जिसके अनुसार ई-1 स्तर पर सीनियर केमिस्ट / इंजीनियर पद के लिए 40 हजार रुपये का आरंभिक मूल वेतन आयोग दिया जाएगा, वहीं,  ई-4 स्तर पर मैनेजर पद के लिए 70 हजार रुपये का आरंभिक मूल वेतन निर्धारित किया गया है। मूल वेतन के अतिरिक्त आईडीए, एचआरए, कंपनी आवास, आदि जैसे भत्ते और सुविधाएं दी जाएंगी।

एनएफएल भर्ती 2020 में विज्ञापित पदों के लिए योग्यता मानदंड नियमों के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीटेक डिग्री या समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 45 वर्ष (ई-4) और 30 वर्ष (ई-1) रखी गयी है। साथ ही, उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित कार्य का अनुभव भी आवश्यक है। पदों के अनुसार आवश्यक योग्यता की जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन से ली जा सकती है।

ऐसे करें आवेदन

एनएफएल भर्ती 2020 के लिए आवेदन ऑफलाइन करना होगा। अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, nationalfertilizers.com पर विजिट करके कैरियर सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के लिंक पर क्लिक करने के बाद नये पेज पर विज्ञापन और अप्लीकेशन प्रोफॉर्मा डाउनलोड पीडीएफ फॉर्म में डाउनलोड करने का लिंक मिलेगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदनों को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स के साथ 27 मई 2020 तक निर्धारित पते पर जमा कराना होगा। किसी भी अन्य प्रकार के किये गये आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

यहां से करें ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड

यहां से करें अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.