Move to Jagran APP

Sarkari Naukri: बीमा पेशेवरों के लिए सरकारी नौकरी का मौका, एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी को चाहिए राज्य समन्वयक

Sarkari Naukri इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 22 सितंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 05:05 PM (IST)
Sarkari Naukri: बीमा पेशेवरों के लिए सरकारी नौकरी का मौका, एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी को चाहिए राज्य समन्वयक
Sarkari Naukri: बीमा पेशेवरों के लिए सरकारी नौकरी का मौका, एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी को चाहिए राज्य समन्वयक

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri: बीमा क्षेत्र में कार्यरत पेशेवरों के लिए सरकारी नौकरी पाने का मौका। भारत में किसानों की फसल बीमा क्षेत्र में कार्यरत सार्वजनिक उद्यम एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कम्पनी ऑफ इंडिया लिमिटेड (एआईसीआईएल), नई दिल्ली ने विभिन्न राज्यों में राज्य समन्वयकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। अलग-अलग राज्यों में समन्वयकों की भर्ती एआईसीआईएल द्वारा संविदा के आधार पर की जानी है, जिसकी अवधि आरंभ मे एक वर्ष होगा और एक-एक वर्ष के लिए कंपनी की आवश्यकता और उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर आगे बढ़ाया जाएगा। एआईसीआईएल में राज्य समन्वयक पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट, aicofindia.com पर विजिट करके या नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 22 सितंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

loksabha election banner

एआईसीआईएल समन्वयक भर्ती 2020 अधिसूचना डाउनलोड

एआईसीआईएल समन्वयक भर्ती 2020 अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड

कौन कर सकता है आवेदन?

एआईसीआईएल द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार समन्वयक पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण किया हो और जनरल इंश्योरेंस के क्षेत्र में कम से कम 10 वर्ष का अनुभव रखते हों, जिसमें से 3 वर्ष का अनुभव प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (पीएमएफबीवाई) या वेदर बेस्ड क्रॉप इंश्योरेंस स्कीम (डब्ल्यूबीसीआईएस) में क्लस्टर या राज्य प्रमुख के तौर पर रहा हो। साथ ही, उम्मीदवार का आयु 1 सितंबर 2020 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार कंपनी का ऑफिशियल वेबसाइट या उपर दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके पूरी तरह से भरकर 22 सितंबर 2020 तक इस पते पर जमा करायें – डिप्टी जनरल मैनेजर, एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कम्पनी ऑफ इंडिया लिमिटेड (एआईसीआईएल), 5वां फ्लोर, प्लेट-बी एवं सी, एनबीसीसी ऑफिस ब्लॉक 1, ईस्ट किदवई नगर, नई दिल्ली- 110023।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.