नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NTPC Recruitment 2021: एनटीपीसी में इंजीनियर की सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भारत सरकार की महारत्न कंपनी और भारत के सबसे बड़े बिजली समूह एनटीपीसी लिमिटेड ने ई0 ग्रेड में असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कंपनी द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन सं. (01/2021) के अनुसार इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन ट्रेड्स में सहायक अभियंता की कुल 200 रिक्तियों और सहायक केमिस्ट की 30 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एनटीपीसी के ऑफिशियल अप्लीकेशन पोर्टल, ntpccareers.net पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। एनटीपीसी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती 2021 ऑनलाइन अप्लीकेशन की प्रक्रिया आज, 24 फरवरी से शुरू होगी और उम्मीदवार 10 मार्च 2021 तक अप्लीकेशन आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

यहां देखें एनटीपीसी असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट भर्ती 2021 विज्ञापन

यहां मिलेगा ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म का लिंक (24 फरवरी से 10 मार्च 2021 तक)

जानें योग्यता मानदंड

एनटीपीसी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती 2021 के लिए आवेदन के लिए वे ही उम्मीदवार पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सम्बन्धित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की हो। सम्बन्धित ट्रेड में एक वर्ष का अनुभव वांछनीय योग्यता है। वहीं, सहायक केमिस्ट पदों के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ रसायन शास्त्र में एमएससी डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। सम्बन्धित कार्य का एक वर्ष का अनुभव वांछनीय योग्यता है।

यह भी पढ़ें - RRVPN Recruitment 2021: राजस्थान विद्युत कंपनियों में निकली 2370 पदों की भर्ती, देखें विज्ञापन, ऑनलाइन आवेदन

पदों के अनुसार रिक्तियों का विवरण

  • असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) – 90 पद
  • असिस्टेंट इंजीनियर (मेकेनिकल) – 70 पद
  • असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रूमेंटेशन) – 40 पद
  • सहायक केमिस्ट – 30 पद

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप