नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। दिल्ली विश्वविद्यालय में नॉन-टीचिंग पदों की सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। दिल्ली विश्वविद्यालय के मोतीलाल नेहरू कॉलेज (एमएलएन कॉलेज) ने विभिन्न नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। कॉलेज शनिवार, 18 दिसंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार विभिन्न पदों की कुल 18 रिक्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 7 जनवरी 2022 की जाती है। बता दें कि इससे पहले ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 1 जनवरी थी। साथ ही, उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स के साथ कॉलेज में जमा कराने की अतिम तिथि 3 जनवरी 2022 निर्धारित थी।

इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा बढ़ी

इसके साथ ही, कॉलेज द्वारा विज्ञापित पदों में से लैबोरेट्री अटेंडेंट और लाइब्रेरी अटेंडेंट पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 27 वर्ष की बजाय अधिकतम 30 वर्ष किए जाने की घोषणा की। इसी प्रकार, सीनियर असिस्टेंट, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट और सेमी प्रोफेशनल असिस्टेंट के लिए अधिकतम आयु सीमा को 30 वर्ष से बढ़ाकर 35 वर्ष कर दिया गया है।

बता दें कि मोतीलाल नेहरू कॉलेज ने विभिन्न नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए रोजगार समाचार 18 दिसंबर 2021 को विज्ञापन जारी करते हुए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गयी थी। जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं, वे हैं – सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, सीनियर असिस्टेंट, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (कंप्यूटर), सेमी प्रोफेशनल असिस्टेंट, असिस्टेंट (यूडीसी), लैबोरेट्री असिस्टेंट (फिजिक्स डिपार्टमेंट), जूनियर असिस्टेंट, लैबोरेट्री अटेंडेंट (केमिस्ट्री डिपार्टमेंट), लैबोरेट्री अटेंडेंट (फिजिक्स डिपार्टमेंट), लैबोरेट्री अटेंडेंट (कंप्यूटर लैबोरेट्री) और लाइब्रेरी अटेंडेंट।

ऐसे करें आवेदन

मोतीलाल नेहरू कॉलेज द्वारा विज्ञापित विभिन्न नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट, mlncdu.collegepost.in पर दिए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के दौरान अनारक्षित और ओबीसी उम्मीदवारों को 250 रुपये का शुल्क भरना होगा और एससी व एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। वहीं, महिला और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है।

इस लिंक से देखें भर्ती विज्ञापन, नोटिस और करें ऑनलाइन आवेदन

Edited By: Rishi Sonwal