नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। आइपी यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के अधीन गुरू गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय ने ईस्ट कैंपस के अंतर्गत यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ ऑटोमेशन एण्ड रोबोटिक्स (यूएसएआर) और यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ डिजाइन एण्ड इन्नोवेशन (यूएसडीआइ) के विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। विश्वविद्यालय द्वारा 10 दिसंबर 2021 को जारी विज्ञापन के अनुसार, कुल 48 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इनमें से 22 पद अनारक्षित वर्ग के उम्मीवारों के लिए हैं, जबकि 12 ओबीसी, 7 एससी, 3 एसटी और 3 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

ऑनलाइन आवेदन 5 जनवरी तक

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, ipu.ac.in पर दिए गए लिंक से या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पोर्टल, ipurecruitment.org पर उपलब्ध कराए गए अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर अपने पंजीकृत ईमेल आइडी व पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया सोमवार, 13 दिसंबर 2021 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 5 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान वे ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे।

इस लिंक से देखें भर्ती अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

जानें योग्यता

इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में मास्टर्स डिग्री न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो और सम्बन्धित विषय में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) उत्तीर्ण की हो।

Edited By: Rishi Sonwal