नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। DU 251 Assistant Professors Recruitment 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय ने विभिन्न विभिन्न विभागों असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 251 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। डीयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 22 नवंबर को समाप्त हो रही थी, लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा शुक्रवार, 19 नवंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार विज्ञापन सं. (Estab.IV/291/2021 dated 20.09.2021) के सापेक्ष विज्ञापित पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 7 दिसंबर 2021 दिया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार किसी कारणवश आज आवेदन करने में असमर्थ थे, उन्हें अब दो सप्ताह से अधिक का समय और मिल गया है।

ऐसे करें आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक भर्ती वेबसाइट, rec.uod.ac.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवारों को अपना नाम, मोबाईल नंबर और ईमेल के जरिए न्यू एकाउंट क्रिएट करना होगा। इसके बाद रजिस्टर्ड ईमेल आईडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के दौरान उन्हें 500 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग कटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं भरना है, इन उम्मीदवारों को शुल्क में पूरी छूट दी गयी है।

इस लिंक से करें आवेदन

इस लिंक से देखें डीयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती नोटिफिकेशन और अपडेट

सबसे अधिक रिक्तियां मैनेजमेंट स्टडीज की

डीयू द्वारा विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए घोषित 251 रिक्तियों में से सबसे अधिक रिक्तियां मैनेजमेंट स्टडीज विषय विभाग के लिए हैं। वहीं, लॉ और हिंदी विषयों के लिए 19-19 रिक्तियां घोषित की गयी हैं। जबकि तीसरे सबसे अधिक 17 रिक्तियों वाले विभाग कॉमर्स और फिजिक्स व एस्ट्रोफिजिक्स हैं। अन्य विभागों की रिक्तियों की संख्या के लिए डीयू द्वारा जारी आधिकारिक सूचना देखें।

Edited By: Rishi Sonwal