नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Delhi Police Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती और कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) द्वारा दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (असिस्टेंट वायरलेस ऑपरेटर-एडब्ल्यूओ), हेड कॉन्स्टेबल (टेली प्रिंटर ऑपरेटर – टीपीओ) के कुल 850 पदों और कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के कुल 1411 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। आयोग द्वारा शुक्रवार, 8 जुलाई को जारी दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती अधिसूचना और दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती अधिसूचना के अनुसार सभी पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 29 जुलाई की रात 11 बजे तक आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के बाद उम्मीदवारों को 30 जुलाई तक ऑनलाइन या ऑफलाइन (बैंक चालान) मोड में अप्लीकेशन फीस 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

Delhi Police Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल पदों के लिए योग्यता

दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए या मेकेनिक-कम-ऑपरेटर इलेक्ट्रॉनिक कम्यूनिकेशन सिस्टम में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (एनटीसी) प्राप्त किया होना चाहिए। कंप्यूटर ऑपरेशन की नॉलेज होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1995 से पहले 1 जुलाई 2004 से बाद नहीं हुआ होना चाहिए। इसी प्रकार, दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के पदों के लिए उम्मीदवारों को 10+2 उत्तीर्ण होने के साथ-साथ हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइंसेस होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

दोनों ही पदों के लिए आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है, अधिक जानकारी के सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन देखें।

दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

आनलाइन आवेदन लिंक

Edited By: Rishi Sonwal