नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BECIL Recruitment 2020: पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) में मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के 464 पदों तैनाती के लिए पर चल भर्ती प्रक्रिया को लेकर हायरिंग बॉडी ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (बेसिल) ने लेटेस्ट अपडेट जारी किया है। बेसिल द्वारा 3 जून 2020 को जारी ऑफिशियल नोटिस के अनुसार एमटीएस पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया को कुछ समय के लिए रोक दिया गया है। बेसिल ने अपने नोटिस में कहा कि एमटीएस भर्ती प्रक्रिया पर लगी रोक अगले आदेश तक रूकी रहेगी।

बेसिल ने ईडीएमसी में तैनाती के लिए 464 एमटीएस पदों पर भर्ती के लिए वेकेंसी नोटिस हाल ही में 27 मई 2020 को जारी किया था। इन पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।

बेसिल एमटीएस भर्ती निर्धारित योग्यता मानदंड

बेसिल भर्ती विज्ञापन के अनुसार एमटीएस पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कक्षा 8 उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम दो वर्षों का कार्यानुभव भी होना चाहिए।

बेसिल एमटीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बेसिल द्वारा जारी मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती नोटिस के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑफलाइन रखी गयी है। इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, becil.com पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करके, मांगी गयी जानकारियों को पूरी तरह से भरकर निर्धारित पते पर जमा कराना निर्धारित किया गया है। आवेदन जमा कराने का पता– डिप्टी जनरल मैनेजर (एचआर) बेसिल हेड ऑफिस, 14-बी रिंग रोड, आईपी स्टेट, नई दिल्ली – 110002। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए आवेदन के साथ शैक्षणिक योग्यता और अनुभव से सम्बन्धित प्रमाण पत्रों की फोटोकॉपी, दो पासपोर्ट साइस फोटो, पैन कार्ड और आधार कार्ड की कॉपी भी जमा होनी हैं।

आवेदन शुल्क

बेसिल ने मल्टी टास्किंग स्टाफ पदो के लिए आवेदन हेतु शुल्क भी निर्धारित किया है, जिसके अनुसार जनरल और ओबीसी वर्गों के उम्मीदवारों को 500 रुपये जबकि एससी/एसटी/पीएच और अन्य उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये का पंजीकरण शुल्क जमा करना होगा।

बेसिल एमटीएस भर्ती अंतिम तिथि

बेसिल ने एमटीएस वेकेंसी नोटिस में आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 15 जून 2020 निर्धारित की थी, हालांकि, 3 जून को जारी Abeyance Notice के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया को अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया है। उम्मीदवारों को एमटीएस भर्ती प्रक्रिया के फिर से शुरु होने से सम्बन्धित अपडेट के लिए बेसिल की ऑफिशिल वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

अल्पकालिक स्थगन (Abeyance Notice) नोटिस यहां देखें

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस