Move to Jagran APP

Army Recruitment Rally 2021: दिल्ली और हरियाणा में सेना भर्ती रैली के लिए रजिस्ट्रेशन कल तक, इस लिंक से करें पंजीकरण

Army Recruitment Rally 2020 दिल्ली कैंट स्थित सेना भर्ती कार्यालय द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार हिमाचल प्रदेश के उना स्थित इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम में 18 मार्च से 25 मार्च 2021 तक रैली का आयोजन किया जाना है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 11:48 AM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 06:25 AM (IST)
Army Recruitment Rally 2021: दिल्ली और हरियाणा में सेना भर्ती रैली के लिए रजिस्ट्रेशन कल तक, इस लिंक से करें पंजीकरण
उम्मीदवार इंडियन आर्मी के निर्धारित अप्लीकेशन पोर्टल पर 13 मार्च 2021 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Army Recruitment Rally 2021: भारतीय सेना द्वारा दिल्ली राज्य के उम्मीदवारों और हरियणा राज्य के फरीदाबाद, गुरूग्राम, मेवात (नूह) और पलवल जिलों के उम्मीदवारों के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया जाना है। दिल्ली कैंट स्थित सेना भर्ती कार्यालय द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार हिमाचल प्रदेश के उना स्थित इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम में 18 मार्च से 25 मार्च 2021 तक रैली का आयोजन किया जाना है। यह भर्ती रैली सिपाही डी फार्मा कटेगरी के लिए आयोजित की जानी है। रैली में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार को इंडियन आर्मी के निर्धारित अप्लीकेशन पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। उम्मीदवार पोर्टल पर कल, 13 मार्च 2021 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

loksabha election banner

यहां देखें सेना भर्ती रैली अधिसूचना

यहां करें रजिस्ट्रेशन

कौन कर सकता है रजिस्ट्रेशन?

डी. फार्मा कटेगरी में सिपाही की भर्ती रैली के लिए वे ही उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण की हो और फार्मा काउंसिल ऑफ इंडिया या किसी स्टेट फार्मा काउंसिल से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ डी फार्म उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ बीफार्मा उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 19 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए, यानि कि उम्मीदवार का जन्म 1 अक्टूबर 1995 से पहले और 30 सितंबर 2001 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

फिजिकल स्टैंडर्ड

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा के साथ-साथ उम्मीदवारों को सेना द्वारा निर्धारित न्यूनतम शारीरिक मानदंडों को भी पूरा करना होगा। इसके अनुसार उम्मीदवार की हाईट कम से कम 170 सेमी और चेस्ट कम से कम 77 सेमी (5 फुलाव सहित) होना चाहिए। हालांकि, इंडियन गोरखा, टाइबल एरिया, एक्ससर्विसमेन के पुत्रों और अन्य के लिए शारीरिक मानदंडों में छूट का प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना के लिंक पर जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.