नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Army Rally Charkhi Dadri 2020: भारतीय सेना के चरखी दादरी, हरियाणा स्थित ऑफिस के अंतर्गत रेवाड़ी के राव तुला राम स्टेडियम में आगामी 1 जुलाई से 14 जुलाई 2020 तक आयोजित की जाने वाली सेना भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरु हो चुके हैं। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 15 जून 2020 तक चलेगी। इच्छुक उम्मीदवारों को इस सेना भर्ती रैली में शामिल होने के इंडियन आर्मी के निर्धारित अप्लीकेशन पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

बता दें कि सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी द्वारा रेवाड़ी में भर्ती रैली का आयोजन चर्खी दादरी, रेवाड़ी, भिवाड़ी और महेंदरगढ़ जिलों के युवाओं के लिए किया जा रहा है। रैली में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड ईमेल के जरिए 16 जून से 30 जून 2020 के बीच भेजा जाएगा।

रेवाड़ी सेना भर्ती रैली 2020 में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को देना चाहिए कि रैली में शामिल होने का मौका सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों को दिया जाएगा जिन्होंने निर्धारित तिथियों में आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन किया है और उन्हें सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी द्वारा ईमेल से एडमिट कार्ड भेजा गया होगा।

इन पदों के लिए आयोजित होनी है भर्ती रैली

रेवाड़ी सेना भर्ती रैली 2020 में सोल्जर के रैंक पर जनरल ड्यूटी, क्लर्क, ट्रेड्समैन (शेफ, कम्यूनिटी ड्रेसर, स्टीवार्ड, वाशरमैन, टेलर एवं सपोर्ट स्टाफ, इक्विपेंट रिपेयरर) और ट्रेड्समैन 8वीं पास (हाउस कीपर) के पदों पर भर्ती की जानी है।

ये होनी चाहिए योग्यता

सोल्जर जनरल ड्यूटी – आयु 17.6 वर्ष – 21 वर्ष। न्यूनतम 45% अंकों के साथ मैट्रिक पास।

सोल्जर क्लर्क– आयु 17.6 वर्ष – 23 वर्ष। किसी भी स्ट्रीम में न्यूनतम 60% अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण।

सोल्जर ट्रेड्समैन – आयु 17.6 वर्ष – 23 वर्ष। किसी भी स्ट्रीम में 10वीं उत्तीर्ण।

ट्रेड्समैन 8वीं पास - आयु 17.6 वर्ष – 23 वर्ष। 8वीं उत्तीर्ण।

साथ ही, उम्मीदवारों को निर्धारित शारीरिक मानदंडों (हाईट, वेट और चेस्ट) को भी पूरा करना होता है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

रेवाड़ी सेना भर्ती रैली 2020  ऑफिशियल नोटिफिकेशन

रेवाड़ी सेना भर्ती रैली 2020 रजिस्ट्रेशन के लिए दिशा-निर्देश

रेवाड़ी सेना भर्ती रैली 2020  ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस