नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एनसीएल में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में से एक मिनीरत्न कंपनी, नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने विभिन्न विभागों में ऑपरेटर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (स. NCL/HQ/PD/Recruitment/2022/44) के अनुसार ड्रैगलाइन ऑपरेटर, डोजर ऑपरेटर, ग्रेडर, सर्फेस माइनर ऑपरेटर, डंपर ऑपरेटर, शॉवेल ऑपरेटर, पे लोडर ऑपरेटर और क्रेन ऑपरेटर के कुल 307 ऑपरेटर के पदों पर भर्ती की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के योग्य व इच्छुक उम्मीदवार एनसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट, nclcil.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 31 जनवरी 2022 तक अपना अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

इस लिंक से देखें भर्ती अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

जानें योग्यता

एनसीएल ऑपरेटर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल / मैट्रिक / एसएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की है और रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ/एनसीवीटी प्रमाण-पत्र प्राप्त कर चुके हों।

यह भी पढ़ें - UPPRPB: आज से करें उत्तर प्रदेश पुलिस में 2430 हेड ऑपरेटर, असिस्टेंट ऑपरेटर और वर्कशॉप स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन

ऐसे होगा चयन

एनसीएल भर्ती अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों का चयन उनके आवेदन के विवरणों के लिए निर्धारित मानकों के लिए प्राप्त अंकों के अनुसार तैयारी की गयी मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - भारतीय प्रबंध संस्थान बोधगया में निकली टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों की भर्ती, आवेदन 9 फरवरी तक

आवेदन के लिए हेल्पलाइन

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनसीएल ने ऑपरेटर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन में उम्मीदवारों की सहायता के लिए हेल्पलाइन जारी की है। जिन उम्मीदवारों को आवेदन में किसी प्रकार की आवश्यकता होती है तो वे कंपनी के टेलीफोन नंबर 07805-226573 पर फोन करके या जारी की गयी ईमेल आइडी rectt.ncl@coalindia.in पर मेल करके सहायकता प्राप्त कर सकते हैं।

Edited By: Rishi Sonwal