Move to Jagran APP

Navy SSCO Recruitment 2021: भारतीय नौसेना ने निकाली 181 पदों की भर्ती एग्जीक्यूटिव, एजुकेशन और टेक्निकल ब्रांच में

Navy SSCO Recruitment 2021 भारतीय नौसेना ने एग्जीक्यूटिव एजुकेशन और टेक्निकल ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन आफिसर (एसएससीओ) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 सितंबर 2021 से शुरू होनी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 10:51 AM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 10:52 AM (IST)
Navy SSCO Recruitment 2021: भारतीय नौसेना ने निकाली 181 पदों की भर्ती एग्जीक्यूटिव, एजुकेशन और टेक्निकल ब्रांच में
उम्मीदवार 5 अक्टूबर 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Navy SSCO Recruitment 2021: नेवी में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय नौसेना ने एग्जीक्यूटिव, एजुकेशन और टेक्निकल ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन आफिसर (एसएससीओ) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। नौसेना द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस / हाइड्रो कैडर के 45, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के 4, ऑब्जर्वर के 8, पायलट के 15 और लॉजिस्टिक्स के 18 पदों पर भर्ती की जानी है। इसी प्रकार, एजुकेशन ब्रांच में कुल 18 पदों और टेक्निकल ब्रांच में कुल 73 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये गये हैं।

loksabha election banner

ऐसे करें आवेदन

भारतीय नौसेना में विभिन्न विज्ञापित ब्रांच शॉर्ट सर्विस कमीशन आफिसर (एसएससीओ) की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार नेवी के ऑफिशियल भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 सितंबर 2021 से शुरू होगी और उम्मीदवार 5 अक्टूबर 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। नेवी में आवेदन के लिए कोई शुल्क निर्धारित नहीं किया गया है।

इस लिंक से देखें नेवी एसएससीओ भर्ती 2021 अधिसूचना

जानें योग्यता

टेक्निकल ब्रांच – भारतीय नौसेना की तकनीकी शाखा में एसएसीओ पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ बीई/बीटेक उत्तीर्ण होना चाहिए।

वहीं, एजुकेशन ब्रांच के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषयों के साथ एमएससी या एमए या बीई/बीटेक 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

इसी प्रकार एग्जीक्यूटिव ब्रांच के लिए उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंकों के साथ बीई/बीटेक या एमबीए या बीएससी/बीकॉम या एमसीए/एमएससी (आईटी) प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होना चाहिए।

साथ ही, सभी ब्रांच में आवेदन के लिए निर्धारित आयु सीमा के अनुसार, उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1997 से पहले 1 जनवरी 2003 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.