नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। MPSPPC Recruitment 2020: मध्य प्रदेश राज्य नीति एवं योजना आयोग (एमपीएसपीपीसी) ने संविदा के आधार पर कंसल्टेंट के 31 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 2 अप्रैल 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश राज्य नीति एवं योजना आयोग द्वारा जारी भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार कंसल्टेंट की नियुक्ति प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट (पीएमयू) में की जानी है।

इन पदों के लिए होनी है भर्ती

प्रिंसिपल कंसल्टेंट – 01 पद

सीनियर कंसल्टेंट – 10 पद

कंसल्टेंट – 20 पद

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों के आवेदन में दिये गये विवरणों (शैक्षणिक, अनुभव, आदि) के आधार पर अधिकतम 100 अंकों में उम्मीदवारों अंक दिये जाएंगे। 65 अंक से अधिक प्राप्तांक वाले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करके बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इंटरव्यू की 30 अंक निर्धारित किये गये हैं। उम्मीदवारों का अंतिम चयन कुल 130 अंकों में से प्राप्त अंकों के अनुसार किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इतनी मिलेगी सैलरी

आयोग द्वारा कंसल्टेंट के पदों सैलरी सीटीसी के आधार पर दी जाएगी। प्रिंसिपल कंसल्टेंट के लिए 24 लाख रुपये सालाना वेतन निर्धारित है। वहीं, सीनियर कंसल्टेंट को 18 लाख और कंसल्टेंट को 12 लाख रुपये की एन्नुअल सैलरी दी जाएगी। आयोग ने सैलरी में 7 फीसदी की वार्षिक वृद्धि का भी प्रावधान रखा है।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, mponline.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 2 अप्रैल 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ऑनलाइन अप्लीकेशन के लिए लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस