नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (Maharashtra Public Service Commission) ने ग्रुप सी (Group C posts) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। इसके अनुसार, अब उम्मीदवार इन पदों के लिए 17 जनवरी, 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे एमपीएससी की आधिकारिक साइट पर mpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर दें । इसके साथ ही, उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें।

एमपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रुप सी के पदों पर कुल 900 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें इंडस्ट्री इंस्पेक्टर, डिप्टी इंस्पेक्टर, टेक्निकल असिस्टेंट, टैक्स असिस्टेंट और क्लर्क टाइपिस्ट के पदों पर नियुक्तियां होनी है। बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए एमपीएससी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 3 अप्रैल, 2022 को आयोजित किया जाएगा। वहीं मुख्य परीक्षा 6 अगस्त, 2022 को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

MPSC Group C Recruitment 2021: ग्रुप सी के पदों पर ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

ग्रुप सी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एमपीएससी की आधिकारिक साइट mpsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन पर क्लिक करना होगा। लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें। अब आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Edited By: Nandini Dubey