Move to Jagran APP

MPPEB AEO 2020: 863 कृषि विकास अधिकारी पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन 14 दिसंबर तक

MPPEB AEO 2020 बोर्ड द्वारा 5 नवंबर 2020 को जारी अधिसूचना के मुताबिक एईओ पदों के लिए 40 वर्ष तक की आयु वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र है। बोर्ड ने एईओ की कुल 863 रिक्तियों की घोषणा की है जिसमें सीधी भर्ती और संविदा भर्ती के पद शामिल हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 10:45 AM (IST)
MPPEB AEO 2020: 863 कृषि विकास अधिकारी पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन 14 दिसंबर तक
आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये प्रति प्रश्न पत्र का आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। MPPEB AEO 2020 Notification:  मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी), भोपाल ने राज्य सरकार के किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग में कृषि विस्तार अधिकारी (कार्यपालिक) और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी (कार्यपालिक) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। बोर्ड द्वारा 5 नवंबर 2020 को जारी अधिसूचना के मुताबिक एईओ पदों के लिए 40 वर्ष तक की आयु वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र है। बोर्ड ने एईओ की कुल 863 रिक्तियों की घोषणा की है, जिसमें सीधी भर्ती और संविदा भर्ती के पद शामिल हैं।

loksabha election banner

कृषि विस्तार अधिकारी भर्ती परीक्षा 2020 अधिसूचना यहां देखें

यहा करें ऑनलाइन आवेदन (10 नवंबर से 14 दिसंबर तक)

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

कृषि कल्याण भर्ती परीक्षा 2020 के लिए शार्ट नोटिस

बोर्ड द्वारा जारी कृषि कल्याण भर्ती परीक्षा 2020 के लिए शार्ट नोटिस के अनुसार विभागीय नियमों, पदों एवं परीक्षा संचालन के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी सहित नियम पुस्तिका का प्रकाशन 5 नवंबर को किया जाना है। साथ ही, नोटिस के मुताबिक, 863 कृषि विकास अधिकारी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 नवंबर से आरंभ होगी। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 24 नवंबर तक आवेदन कर पाएंगे।

एमपीपीईबी कृषि कल्याण भर्ती परीक्षा 2020 शार्ट नोटिस यहां देखें

यह भी पढ़ें - MP Police Recruitment 2020: 4000 कॉन्सटेबल भर्ती नोटिस जारी, आवेदन मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की वेबसाइट पर

फरवरी में होगी परीक्षा

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) द्वारा कृषि विस्तार अधिकारी (कार्यपालिक) के पदों के लिए निर्धारित ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से सबमिट किये गये आवेदन में ऑनलाइन संशोधन 29 नवंबर तक किये जा सकेंगे। वहीं, परीक्षा का आयोजन 10 फरवरी से 13 फरवरी 2021 को किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - UGC Guidelines on College Reopening: बढ़ सकते हैं टीचिंग के घंटे, घट सकती है क्लास की साइज, यूजीसी ने जारी की गाइडलाइंस

तिथियों और पदों की संख्या में परिवर्तन संभव

बोर्ड ने नोटिस के माध्यम से जानकारी दी कि कृषि विस्तार अधिकारी भर्ती प्रक्रिया के लिए प्रस्तावित तिथियों में परिवर्तन हो सकता है। साथ ही, विज्ञापित पदों की संख्या भी संभावित है जिसमें परिवर्तन संभव है।

ग्रुप 2 भर्ती के लिए अधिसूचना 25 नवंबर को

दूसरी तरफ, मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने अन्य नोटिस के माध्यम से जानकारी दी कि राज्य के विभिन्न विभागों में सहायक संपरीक्षा, कनिष्ठ सहायक, सहायक एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर और अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा 2020 के लिए अधिसूचना 25 नवंबर को जारी की जाएगी और आवेदन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से आरंभ होगी। उम्मीदवार 14 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.