नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। MP High Court Recruitment 2022: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (Madhya Pradesh High Court, MP High Court) ने सिविल जज (Civil Judge) के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। एमपी उच्च न्यायालय जूनियर डिवीजन प्रवेश स्तर परीक्षा 2021 के माध्यम से कुल 123 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों को एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन पढ़ना होगा।

इन तिथियोंं का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 29 दिसंबर 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 27 जनवरी 2022

एमपी हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, सिविल जज के पद पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 29 दिसंबर से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन अप्लाई करने की लास्ट डेट 27 जनवरी 2022 है। आवेदक इस बात का ध्यान रखें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रीलिम्स एग्जाम के लिए अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 1047.82 रुपये देना होगा। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 647.82 फीस देनी होगी। इसके अलावा मेंस एग्जाम के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को 83.20 रुपये देना होगा। 

उम्मीदवार फॉर्म भरते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें, क्योंकि आवेदन पत्र में अगर कोई भी गड़बड़ी पकड़ी जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

ऐसे होगा सेलेक्शन

सिविल जज के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Edited By: Nandini Dubey