Move to Jagran APP

Ministry of Defence Recruitment 2021: रक्षा मंत्रालय में सिविल मोटर ड्राइवर, एमटीस सहित अन्य पदों की 400 रिक्तियां, ऑफलाइन मोड में करें आवेदन

Ministry of Defence Recruitment 2021 इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स एम्प्लॉयमेंट न्यूज में एडवर्टाइजमेंट डेट से 21 दिनों के अंदर रक्षा मंत्रालय भर्ती 2021 के लिए ऑफलाइन मोड में अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत विभिन्न पदों की कुल 400 रिक्तियां भरी जानी हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 01:35 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 01:35 PM (IST)
Ministry of Defence Recruitment 2021: रक्षा मंत्रालय में सिविल मोटर ड्राइवर, एमटीस सहित अन्य पदों की 400 रिक्तियां, ऑफलाइन मोड में करें आवेदन
Ministry of Defence Recruitment 2021: रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence)

Ministry of Defence Recruitment 2021: रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) ने एएससी सेंटर के लिए सिविल मोटर ड्राइवर, क्लीनर, कुक, एमटीएस सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली है। इन पदों के लिए 28 अगस्त से 3 सितंबर, 2021 के रोजगार समाचार पत्र में नोटिफिकेशन प्रकाशित किया गया है। योग्य और पात्र उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों के भीतर रक्षा मंत्रालय भर्ती 2021 के लिए ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 400 रिक्त पद भरे जाने हैं।

prime article banner

जानें रिक्तियों का विवरण

एएससी सेंटर (नॉर्थ), केवल पुरुष उम्मीदवारों के लिए

सिविल मोटर ड्राइवर : 115 पद

क्लीनर : 67 पद

कुक : 15 पद

सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर : 3 पद

एएससी सेंटर (साऊथ)

लेबर (पुरुष) : 193 पद

एमटीस (सफाई कर्मचारी): 7 पद

जानें योग्यता मानदंड

इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक की परीक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। पदों के अनुसार शैक्षिक योग्यता व अन्य पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए http://www.davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10602_22_2122b.pdf लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है तो सिविल मोटर ड्राइवर के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि, अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। उम्मीदवार ऊपर दिए गए लिंक या रोजगार समाचार के माध्यम से योग्यता मानदंड की डेटल जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन स्किल / फिजिकल / प्रैक्टिस टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। यदि आवश्यकता हो तो लिखित परीक्षा भी आयोजित की जा सकती है।

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन से संबंधित पते पर सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी अधिसूचना के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.