Move to Jagran APP

MHRB Assam Recruitment 2020: मेडिकल ऑफिसर के पद पर जॉब का है मौका, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

MHRB Assam Recruitment 2020 मेडिकल एंड हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड असम ने (Medical and Health Recruitment Board) मेडिकल ऑफिसर (क्रिटिकल केयर) के पदों पर वैकेंसी निकाली है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 04:58 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 04:58 PM (IST)
MHRB Assam Recruitment 2020: मेडिकल ऑफिसर के पद पर जॉब का है मौका, यहां पढ़ें पूरी डिटेल
MHRB Assam Recruitment 2020: मेडिकल ऑफिसर के पद पर जॉब का है मौका, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

MHRB Assam Recruitment 2020: मेडिकल एंड हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड, असम ने (Medical and Health Recruitment Board) मेडिकल ऑफिसर (क्रिटिकल केयर) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत बोर्ड कुल 112 पदों पर नियुक्तियां करेगा। आवेदन की प्रक्रिया 6 जुलाई 2020 तक चलेगी। इसलिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे फटाफट आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट https://nhm.assam.gov.in/ पर जाना होगा।

loksabha election banner

बोर्ड ने इन पदों पर भर्तियां स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग असम सरकार के तहत सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के लिए निकाली हैं। इसके तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि ओबीसी, एससी और एसटी के कैंड्डीटे्स को 150 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु एक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

उम्मीदवार बस इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने के पहले नोटिफिकेशन पर मौजूद पूरी डिटेल को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके बाद ही आवेदन कर दें। अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो आवेदन फाॅर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एमसीआई (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) के तहत कम से कम M.B.B.S. की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को असम मेडिकल काउंसिल / एमसीआई के तहत रजिस्टर्ड होना चाहिए।

बता दें कि इन भर्तियों के अलावा कई अन्य पदों पर भी वैकेंसी निकली हैं। इसके तहत इसके तहत भारतीय स्टेट बैंक ने वेल्थ मैनजमेंट बिजनेस यूनिट में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के कुल 64 पदों समेत कई अन्य पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। इन सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किये जा सकते हैं जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर जाना होगा। आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो गयी है और आवेदन की अंतिम तिथि 13 जुलाई निर्धारित की गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.