Move to Jagran APP

MES Application 2021: ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर की 572 रिक्तियों के लिए इस दिन तक आवेदन का मौका, करें अप्लाई

MES Application 2021 ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 मई 2021 है। जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को mes.gov.in पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 05:20 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 06:15 PM (IST)
MES Application 2021: ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर की 572 रिक्तियों के लिए इस दिन तक आवेदन का मौका, करें अप्लाई
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं विस्तृत अधिसूचना

MES Application 2021: मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज (MES) में ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर (बी/एस) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 मार्च, 2021 से जारी है। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 मई, 2021 है। जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को mes.gov.in पर विजिट करना होगा।

loksabha election banner

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तिथि : 17 मई, 2021

शुल्क भुगतान करने की आखिरी तिथि : 17 मई, 2021

लिखित परीक्षा की तिथि : 20 जून, 2021 

इस भर्ती के तहत कुल 572 रिक्तियां भरी जानी हैं। इनमें सुपरवाइजर के 458 पद और ड्राफ्ट्समैन के 114 पद शामिल हैं। हालांकि, पूर्व में कुल 502 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। लेकिन, बाद में रिक्तियों की संख्या में विस्तार किया गया था। वहीं, पूर्व शेड्यूल के मुताबिक, लिखित परीक्षा का आयोजन 16 मई, 2021 को किया जान था। जबकि, आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाने के बाद, लिखित परीक्षा का आयोजन अब 20 जून, 2021 को किया जाना है।

जानें शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

ड्राफ्ट्समैन के पद के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में तीन वर्षीय डिप्लोमा किया हो। जबकि, सुपरवाइजर पद के लिए उम्मीदवार के पास इकोनॉमिक्स/कॉमर्स/स्टेटिस्टिक्स/बिजनेस स्टडीज/पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मास्टर डिग्री होना जरूरी है। वहीं, आवेदन की अंतिम तारीख के अनुसार, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जानी है। डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ये है चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके अधिसूचना देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.