KSP recruitment 2020: कर्नाटक स्टेट पुलिस (KSP) ने आर्म्ड पुलिस कांस्टेबल और सिविल पुलिस कांस्टेबल के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत 4014 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें आर्म्ड पुलिस कांस्टेबल के कुल 444 पद, आर्म्ड पुलिस (कल्याण - कर्नाटक) में 1005 पद पर और सिविल पुलिस कांस्टेबल 558 के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 22 जून तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं और आवेदन के इच्छुक हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट ksp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि फीस जमा करने की आखिरी तारीख 25 जून 2020 है। उम्मीदवार ध्यान दें कि अप्लाई करने के लिए उन्हें लगभग एक महीने का समय मिल रहा है। ऐसे में जो भी आवेदक इसके पहले या इस तारीख तक आवेदन कर दें।

आर्म्ड पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 18 और अधिकतम 25 अधिकतम होनी चाहिए। वहीं एससी, एसटी की न्यूनतम 18 साल और 27 वर्ष अधिकतम होनी चाहिए। वहीं सिविल पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 19 और अधिकतम आयु 25 साल होनी चाहिए। इसके अलावा एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 19 साल और अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए। उम्मीदवार ध्यान दें कि सिविल पुलिस कांस्टेबल में महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं, जबकि आर्म्ड में केवल पुरुषों के लिए ही भर्तियां निकाली गई हैं।

इसके अलावा कई अन्य पदों पर भी भर्तियां निकली हैं। इनमें दिल्ली में स्थित दीन दयाल उपाध्याय (DDU) हॉस्पिटल ने विभिन्न विभागों में सीनियर रेजिंडेट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 51 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस