Move to Jagran APP

Konkan Railway Recruitment 2020: रेलवे में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 29 नवंबर तक करें आवेदन

Konkan Railway Recruitment 2020 कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Konkan Railway Corporation Limited KRCL) ने टेक्नीशियन के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 58 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी हाल ही में शुरू हुई है और 29 नवंबर 2020 तक चलेगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 07:00 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 08:31 AM (IST)
Konkan Railway Recruitment 2020: रेलवे में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 29 नवंबर तक करें आवेदन
Konkan Railway Recruitment 2020: कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड

Konkan Railway Recruitment 2020: कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड, (Konkan Railway Corporation Limited, KRCL) ने टेक्नीशियन के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 58 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी हाल ही में शुरू हुई है और 29 नवंबर, 2020 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे http://konkanrailway.com/ पर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन को बहुत अच्छी तरह से पढ़ लें और उसमें मौजूद हर शर्त के अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई भी गड़बड़ी निकलती है तो अप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।  

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें पूरा ऑफिशियल नोटिफिकेशन 

कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से निकाले गए इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं आयु की गणना 1 जनवरी 2021 के हिसाब से की जाएगी। इसके अलावा इन पदों से जुड़ी एजुकेशन क्वालिफिकेशन सहित अन्य डिटेल्स को चेक करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर मौजूद डिटेल्स नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। इसके अलावा बता दें कि यह भर्ती प्रक्रिया CBT और DV राउंड के आधार पर होगा। इन राउंड में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल के लिए शार्टलिस्ट किया जाएगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि सीबीटी और डीवी के लिए तारीख, समय और स्थल या अन्य कोई अतिरिक्त गतिविधि की जानकारी केआरसीएल द्वारा तय की जाएगी और योग्य उम्मीदवारों को सूचित की जाएगी। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे इस भर्ती से आवेदन करने के बाद ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करते रहते हैं।

ये होगी फीस 

सामान्य वर्ग के कैंडीडेट्स को 500 रुपये तथा एससी, एसटी, पूर्व सर्विसमैन, महिला, अल्पसंख्यक या आर्थिक रूप से पिछड़े समुदाय के लोगों को 250 रुपये का शुल्क अदा करना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.