JKSSB Recruitment 2021: जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड, जेकेएसएसबी (J&K Services Selection Board, JKSSB) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत साइंस एंड टेक्नोलॉजी, एआरआई एंड ट्रेनिंग, लॉ जस्टिस एंड पार्लिमेंट और पब्लिक वर्क्स के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 580 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 31 दिसंबर, 2020 से शुरू होगा और 20 जनवरी, 2021 तक चलेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें ऑफिशियल पोर्टल jkssb.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

JKSSB Recruitment 2021: वैकेंसी डिटेल्स

साइंस एंड टेक्नोलॉजी- 11 पोस्ट

एआरआई एंड ट्रेनिंग- 35 पोस्ट

लाॅ जस्टिस एंड पार्लियामेंट- 44 पोस्ट

पब्लिक वर्कर डिपार्टमेंट- 490 पोस्ट

JKSSB Recruitment 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड, जेकेएसएसबी की ओर से विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को जेकेएसएसबी को आवेदन पोर्टल- ssbjk.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का कोई अन्य साधन और मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा। लॉगिन क्रेडेंशियल एंटर करने और बनाने के लिए उम्मीदवारों के पास एक वैलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना आवश्यक है। ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) आधारित वैरीफिकेशन का उपयोग करके इसे मान्य किया जाएगा। इसके बाद एक बार लॉगिन सफल होने के बाद उम्मीदवार के तहत जांच कर सकते हैं और "आवेदन के लिए आवेदन पत्र के लिए आवेदन करें।उम्मीदवार को विभिन्न वर्गों में सभी जानकारी को ध्यान से भरना चाहिए और SAVE & CONTINUE" पर क्लिक करना चाहिए। इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन 

ड्राइवर की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। वहीं उम्मीदवार के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। इसके अलावा टेक्निकल ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रानिक्स और कम्युनिकेशन, कंप्यूटर इंजीनियरिंग सहित अन्य में डिग्री होनी चाहिए।रिसर्च असिस्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से साइंस, मैथ्स सहित अन्य किसी भी स्ट्रीम में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। जूनियर इंंजीनियर सिविल की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

 

Edited By: Nandini Dubey