Move to Jagran APP

JKSSB Recruitment 2020: आवेदन शुरू, 1997 सरकारी नौकरियां कश्मीर प्रवासियों और गैर-प्रवासी कश्मीरी पंडितों के लिए

JKSSB Recruitment 2020 उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा / स्किल टेस्ट (यदि कोई हो) में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। इन पदों के लिए इंटरव्यू (Viva-voce) का आयोजन नहीं किया जाएगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 12:00 PM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 08:00 AM (IST)
JKSSB Recruitment 2020: आवेदन शुरू, 1997 सरकारी नौकरियां कश्मीर प्रवासियों और गैर-प्रवासी कश्मीरी पंडितों के लिए
उम्मीदवार 21 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर पाएंगे। आवेदन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, jkssb.nic.in पर किये जा सकेंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। JKSSB Recruitment 2020: जम्मू एवं कश्मीर संघ शासित क्षेत्र बनाये जाने के बाद बड़ी सरकारी नौकरी भर्ती की घोषणा सरकार द्वारा की गयी है। जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन के अधीन जेएण्डके सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (जेकेएसएसबी) ने डिविजिनल/डिस्ट्रिक्ट कैडर में विभिन्न विभागों में प्रधानमंत्री पैकेज के अंतर्गत कश्मीर प्रवासियों और और गैर-प्रवासी कश्मीरी पंडितों के लिए कुल 1997 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बोर्ड द्वारा सोमवार, 1 दिसंबर 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.03/2020) के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार, 7 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 21 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर पाएंगे। आवेदन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, jkssb.nic.in पर किये जा सकेंगे।

loksabha election banner

जेकेएसएसबी भर्ती 2020 विज्ञापन यहां देखें

यहां मिलेगा ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म का लिंक (21 दिसंबर 2020 तक)

कौन कर सकता है आवेदन?

जम्मू एवं कश्मीर सरकार के विभागों में विभिन्न विज्ञापित पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के मार्च 2020 की अधिसूचना और जेएण्डके सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की मई 2020 की अधिसूचना के अनुसार जम्मू एवं कश्मीर संघ शासित क्षेत्र के ‘डोमिसाइल’ हों। उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित प्राधिकारी द्वारा जारी अधिवास प्रमाण पत्र होना चाहिए।

अधिवास के अलावा उम्मीदवारों को पद के अनुसार निर्धारित शैक्षणिक योग्यता (स्नातक/12वीं/10वीं) प्राप्त होना चाहिए और उम्मीदवारों की आयु निर्धारित अधिकतम सीमा 48 वर्ष (पदों एवं कटेगरी के अनुसार अलग-अलग) से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इन पदों के लिए होनी है भर्ती

  • सब-इंस्पेक्टर, कॉमर्शियल टैक्स (स्टेट टैक्स विभाग) – 350 पद
  • असिस्टेंट कंपाइलर – 647 पद
  • फील्ड असिस्टेंट III – 50 पद
  • फील्ड सुपरवाइजर मशरूम – 50 पद
  • असिस्टेंट स्टोर कीपर - 50
  • डिपो असिस्टेंट – 300 पद
  • क्लास–IV – 550 पद

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा / स्किल टेस्ट (यदि कोई हो) में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। इन पदों के लिए इंटरव्यू (Viva-voce) का आयोजन नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.