नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। JKPSC recruitment 2022: जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (Jammu and Kashmir Public Service Commission) ने फिजिकल एजुकेशन लेक्चरर पोस्ट (Physical Education Lecturer posts) के पदों पर भर्ती निकाली हैं। इसके तहत, कुल 24 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। अब ऐसे में जो, भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिाकरिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। यह कल यानी कि 10 अगस्त, 2022 से शुरू होगी और एक महीने के बाद यानी कि 9 सितंबर , 2022 तक चलेगी। अभ्यर्थी ध्यान दें कि इन पदों पर समय रहते अप्लाई कर दें, क्योंकि अंतिम तिथि बीतने के बाद कैंडिडेट्स को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा, इसलिए समय का विशेष ध्यान रखें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, अनारिक्षत वर्ग के उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के लिए 43 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, इन पदों पर आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए 1000 और अनारक्षित श्रेणी के लिए 500 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि, अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स जेकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवारों को एक बार पंजीकरण करने की आवश्यकता है या यदि पहले से रजिस्टर्ड है तो लॉग इन मेनू पर क्लिक करें। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

असिस्टेंट इंजीनियर मैकेनिकल के पदों पर निकली भर्ती 

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) ने इसके अलावा, हाल ही में असिस्टेंट इंजीनियर मैकेनिकल के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 61 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 5 सितंबर, 2022 तक का मौका दिया गया है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस दौरान कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट