ITI Recruitment 2021: आईटीआई रायबरेली (ITI, Raibareli) ने डिप्लोमा इंजीनियर (Diploma Engineer) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 40 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें मैकेनिकल विभाग में 29 पद, इलेक्ट्रिकल विभाग 7 पद और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के लिए 4 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवारों के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 मई, 2021 निर्धारित है। इसके अलावा 4 जुलाई, 2021 को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 15 मई, 2021

साक्षात्कार की तारीख- 04 जुलाई, 2021

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

डिप्लोमा इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स में 03 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके साथ ही

अनारक्षित और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 60% और डिप्लोमा इंजीनियरिंग में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 55 फीसदी अंक होने चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ITI Limited वेबसाइट http://www.itiltd.in पर जाकर 15 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन आवेदन के बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी आवश्यक दस्तावेजों के साथ "CM -HR और कानूनी , रिक्रूटमेंट सेल ITI लिमिटेड सुल्तानपुर रोड, रायबरेली, उत्तर प्रदेश- 229010 को 21 मई 2021 को या उससे पहले भेज सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

डिप्लोमा इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन परीक्षा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार का अंतिम चयन लिखित परीक्षा की मेरिट सूची के आधार पर होगा। वहीं आईटीआई रायबरेली की ओर से निकाली गई वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप