ISRO Recruitment 2020: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने साइंटिस्ट, इंजीनियर, टेक्निकल असिस्टेंट और टेक्नीशियन बी की पोस्ट पर भर्तियां निकाली हैं। ये नियुक्तियां अहमदाबाद के अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र (SAC) में की जाएंगी। इस संबंध में अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र अहमदाबाद ऑफशियल वेबसाइट पर sac.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 14 मार्च से शुरू हो चुकी है और 13 अप्रैल तक चलेगी। इसलिए जो भी कैंड्डीटे्स अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस तारीख तक या इसके पहले तक आवेदन कर सकते हैं। हां बस इस बात का ध्यान रखें कि अप्लाई करने के पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ लें, क्योंकि गलती होने पर फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है।

वैकेंसी डिटेल:

साइंटिस्ट इंजीनियर- 21

टेक्नीशियन असिस्टेंट-6

एजुकेशन क्वालिफिकेशन:

साइंटिस्ट की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को संबंधित पीएचडी होनी चाहिए। इसके अलावा संबंधित क्षेत्र जैसे इलेक्ट्रिकल, एमटेक और एमई से संबंधित फील्ड में डिग्री और डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं अन्य पदों से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए ऑफशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ये होगी सैलरी:

साइंटिस्ट की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 56,100 से लेकर 2,08,700 सैलरी दी जाएगी। वहीं टेक्नीशियन असिस्टेंट की पोस्ट पर चयनित कैंड्डीटे्स को 44,900 to 1,42,400. सैलरी दी जाएगी।

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस