IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited, IOCL) अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। यह नियुक्तियां टेक्निकल और नॉन टेक्निकल कैटेगिरी के लिए निकाली गई है। IOCL ने नार्थ रीजन के लिए निकाली गई है। इसके तहत कुल 626 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 जनवरी, 2022 को शुरू हुई थी। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IOCL Recruitment 2022: अप्रेंटिस के पदों पर ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

टेक्निकल और नॉन टेक्निकल कैटेगिरी के लिए अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की iocl.com आधिकारिक साइट पर जाएं। इसके बाद

“इंडियनऑयल फॉर यू” टैब के अंतर्गत “करियर के लिए इंडियनऑयल” तक स्क्रॉल करें और “अप्रेंटिसशिप” पर क्लिक करें।इसके बाद, एक नया पेज खुलेगा, "टेक्निकल और नॉन टेक्निकल अप्रेंटिस के लिए अधिसूचना - उत्तरी क्षेत्र (एमडी)" के तहत "ऑनलाइन आवेदन करें" पर क्लिक करें। इसके बाद, एक बार जब आप एप्लीकेशन पोर्टल खोलते हैं, तो तस्वीर पर क्लिक करें।अब एक नया पेज खुलेगा, “ऑनलाइन पंजीकरण” पर क्लिक करें और अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करें। इसके बाद उसके बाद आपको एक OTP प्राप्त होगा और आप अपना आवेदन भरकर सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवार फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

यहां मिलेगी नियुक्तियां 

यह भर्तियां नार्थ रीजन के चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में की जाएंगी। IOCL के नार्थ रीजन के कार्यालयों में रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2022 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे समय से अप्लाई कर दें। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।  

Edited By: Nandini Dubey