Move to Jagran APP

IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल ने अपरेंटिस के 346 पदों पर निकाली भर्तियां, 4 मार्च तक करें आवेदन

IOCL Recruitment 2021 इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited IOCL) ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। IOCL इसके तहत कुल 346 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 03:17 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 07:32 PM (IST)
IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल ने अपरेंटिस के 346 पदों पर निकाली भर्तियां, 4 मार्च तक करें आवेदन
IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited, IOCL)

IOCL Recruitment 2021: अगर आप जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited, IOCL) ने अपरेंटिस (Apprentice) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। IOCL इसके तहत कुल 346 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IOCL की आधिकारिक पोर्टल https://iocl.com/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने की लास्ट डेट 7 मार्च, 2021 है। उम्मीदवार ध्यान दें कि इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

loksabha election banner

IOCL Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 5 फरवरी, 2021

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 7 मार्च, 2021

लिखित परीक्षा की तिथि: 21 मार्च, 2021

IOCL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 28 फरवरी, 2021 तक 24 वर्ष होनी चाहिए। इसकेअलावा आरक्षित कैटेगिरी के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि लिखित परीक्षा मुंबई, अहमदाबाद, भोपाल, रायपुर, पंजिम और सिलवासा में आयोजित की जाएगी। वहीं अपरेटिंसशिप पोस्ट पर उम्मीदवारों की ट्रेनिंग की अवधि 12 महीने होगी। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार IOCL की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन उम्मीदवारों द्वारा लिखित परीक्षा (अवधि 90 मिनट) में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।लिखित परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल चॉइस प्रश्न (MCQs) के साथ 100 प्रश्न होंगे, जिसमें एक सही विकल्प के साथ चार विकल्प होंगे। प्रश्न पत्र दोनों भाषाओं में पूछा जाएगा। इसका आशय यह है कि यह परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी दोनों में होगी।

इसके अलावा हाल ही में उत्तर प्रदेश हायर एजुकेशन सर्विस कमीशन (UPHESC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर 25 फरवरी से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल http://site.uphesc.org/en पर जाकर आवेदन करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.