नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत इंजीनियर, ऑफिसर और असिस्टेंट ऑफिसर के पदों पर भर्तियां चल रही हैं। अब इन पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है। इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 15 जून तक अप्लाई कर सकते हैं, जबकि पहले इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया मई में खत्म हो रही थी। लेकिन देश में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से उम्मीदवारों को आवेदन करने में होने वाली परेशानी को देखते हुए यह सहूलियत दी जा रही है। ऐसे में कैंड्डीटे्स के पास बेहतर मौका है। अगर वो अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं तो वे ऑफिशियल वेबसाइट https://www.iocl.com/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि इंजीनियर के पदों पर नियुक्तियां गेट परीक्षा में मिलने वाले स्कोर के आधार पर की जाएगी। वहीं असिस्टेंट ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सीए इंटरमीडिएट में 55 फीसदी अंक होना चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के अंक 50 फीसदी अंक चाहिए। इसके अलावा फाइनेंस विभाग में तीन साल का अनुभव होना चाहिए। बता दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 7 अप्रैल को शुरू हुई थी।

बता दें कि इस भर्ती के अलावा कई अन्य विभागों ने भी नौकरियां निकाली हैं। इसके तहत डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय (आरपीसीएयू), समस्तीपुर, बिहार ने विभिन्न विभागों में 143 पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिस के अनुसार सीनियर साइंटिस्ट एवं हेड के लिए आवेदन अब 15 जून 2020 तक जबकि अन्य सभी पदों के लिए अतिम तिथि 31 मई है। हालांकि इन सभी पदों पर आवेदन करने की तारीख 17 अप्रैल 2020 थी। लेकिन बाद में यूनिवर्सिटी ने इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट को बढ़ा दिया है। इच्छुक उम्मीदवार https://www.rpcau.ac.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस