Move to Jagran APP

Navy Recruitment: भारतीय नौसेना ने निकाली 2500 पदों की भर्ती, आवेदन इस तारीख से, देखें अधिसूचना

Indian Navy Recruitment 2022 इंडियन नेवी द्वारा अगस्त 2022 में शुरू होने वाले आर्टिफिशर अप्रेंटिस (एए) और सीनियर सेकेंड्री रिक्रूट्स (एसएसआर) बैच में भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके अनुसार उम्मीदवार 29 मार्च से आवेदन कर सकेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 16 Mar 2022 12:48 PM (IST)Updated: Wed, 16 Mar 2022 12:48 PM (IST)
Navy Recruitment: भारतीय नौसेना ने निकाली 2500 पदों की भर्ती, आवेदन इस तारीख से, देखें अधिसूचना
नौसेना एए/एसएसआर भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Indian Navy Recruitment 2022: भारतीय नौसेना में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भारतीय नौसेना ने आर्टिफिशर अप्रेंटिस (एए) और सीनियर सेकेंड्री रिक्रूट्स (एसएसआर) के अगस्त 2022 में शुरू होने वाले बैच के लिए सेलर के तौर पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। नौसेना के विज्ञापन के अनुसार, आर्टिफिशर अप्रेंटिस की 500 और सीनियर सेकेंड्री रिक्रूट्स की 2000 से अधिक रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाने हैं।

loksabha election banner

आवेदन इस तारीख से

ऐसे में भारतीय नौसेना में आटिफिशर अप्रेंटिस या सीनियर सेकेंड्री रिक्रूट्स के तौर पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 29 मार्च से शुरू होगी और उम्मीदवार 5 अप्रैल 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। नेवी एए एसएसआर भर्ती 2022 विज्ञापन के अनुसार, उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करने के बाद पहले पंजीकरण करना होगा और फिर अपने पंजीकृत ईमेल आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार आवेदन सबमिट कर सकेंगे।

इस लिंक से देखें नौसेना एए/एसएसआर भर्ती 2022 अधिसूचना

नौसेना एए/एसएसआर भर्ती के लिए योग्यता

भारतीय नौसेना में आर्टिफिसर अप्रेंटिस के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैथ, फिजिक्स विषयों के साथ-साथ केमिस्ट्री / बॉयोलॉजी / कंप्यूटर साइंस विषय में से किसी एक के साथ न्यूनतम 60 फीसदी अंकों सहित 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण किया होना चाहिए। वहीं, सीनियर सेकेंड्री रिक्रूट्स के लिए उम्मीदवारों को उपरोक्त विषयों के साथ 10+2 की परीक्षा पास किया होना चाहिए। दोनो पदों के लिए उम्मीदवारों का जन्म 1 अगस्त 2002 से पहले और 31 जुलाई 2005 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

ऐसे होगा चयन

भारत नौसेना द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, एए और एसएसआर में सेलर के तौर पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया में शॉर्टलिस्टिंग, लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा शामिल हैं, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.