नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) देहरादून में विभिन्न ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया गया है। आइएमए के रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन के अनुसार कुक (स्पेशल, आइटी), एमटी ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड), बूट मेकर / रिपेयरर, लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी), मसालची, वेटर, फटीगमैन, एमटीएस (सफाईवाला), ग्राउंड्समैन, जीसी अर्दली, एमटीएस (चौकीदार), ग्रूम, बार्बर, इक्विपमेंट रिपेयरर, बाइसकिल रिपेयरर, एमटीएस (मैसेंजर) और लैबोरेट्री अटेंडेंट पदों की कुल 188 रिक्तियों पर भर्ती की जानी है।

यह भी पढ़ें - भारतीय सेना में 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी, 107 ग्रुप सी पदों की भर्ती के लिए आवेदन 22 जनवरी तक

ऐसे करें आवेदन

आइएमए ग्रुप सी भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन में दिए गए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए इस पते पर जमा कराएं – कमांडेंट, भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए), देहरादून। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने आवेदन पंजीकृत डाक या स्पीड पोस्ट से भेजने होंगे। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 4 जनवरी 2022 निर्धारित की गयी है।

आइएमए ग्रुप सी भर्ती 2022 विज्ञापन एवं अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

यह भी पढ़ें - भारतीय सेना के सिख और पंजाब रेजीमेंट में निकली समूह ग के पदों पर भर्ती, इस तारीख तक जमा कराएं आवेदन

आइएमए ग्रुप सी भर्ती के लिए ये होनी चाहिए योग्यता

एलडीसी पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और कंप्यूटर में अग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की गति होनी चाहिए। वहीं, अन्य सभी पदों के लिए उम्मीदवारों के किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ प्रमाण-पत्र या अन्य कोर्स किया होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, एमटी ड्राइवर (ओजी), लैब अटेंडेंट और जीसी अर्दली पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है।

Edited By: Rishi Sonwal