Move to Jagran APP

Indian Bank SO Recruitment 2023: इंडियन बैंक में निकली 203 स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों की भर्ती, आवेदन 16 फरवरी से

Indian Bank SO Recruitment 2023 इंडियन बैंक द्वारा विभिन्न विभागों में 200 से अधिक स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी से शुरू होगी जो कि 28 फरवरी तक चलेगी।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Wed, 08 Feb 2023 03:58 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 03:59 PM (IST)
Indian Bank SO Recruitment 2023: इंडियन बैंक में निकली 203 स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों की भर्ती, आवेदन 16 फरवरी से
Indian Bank SO Recruitment 2023: इंडियन बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, ndianbank.in पर करें।

एजुकेशन डेस्क। Indian Bank SO Recruitment 2023: इंडियन बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक व बैंक एसओ भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक इंडियन बैंक द्वारा विभिन्न पदों पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर के तौर पर भर्ती की जानी है। इन पदों में विभिन्न विभागों में चीफ मैनेजर, सीनियर मैनेजर, मैनेजर असिस्टेंट मैनेजर, आदि शामिल हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, indianbank.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी से शुरू होनी है और आखिरी तारीख 28 फरवरी 2023 निर्धारित है।

loksabha election banner

इंडियन बैंक एसओ भर्ती 2023 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक

Indian Bank SO Recruitment 2023: इंडियन बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए योग्यता

इंडियन बैंक भर्ती अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में स्नातक या पीजी या सीए या बीटेक आदि उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, कई पदों के लिए सम्बन्धित क्षेत्र में तीन या पांच या सात वर्ष का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 25 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, जहां आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

यह भी पढ़ें - SSC MTS 2022-23: एमटीएस परीक्षा से अब होगी 12,523 पदों पर भर्ती, आवेदन 17 फरवरी तक, 10वीं पास के लिए नौकरियां

Indian Bank SO Recruitment 2023: इंडियन बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित/ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी जिसमें प्रोफेशनल नॉलेज, अंग्रेजी भाषा और जनरल अवेयरनेस से सम्बन्धित 100 प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे होगी और इसमें 1/4 अंकों की निगेटिव मार्किंग भी होगी।

यह भी पढ़ें - Intelligence Bureau Recruitment 2023: मैट्रिक पास शनिवार से करें इंटेलीजेंस ब्यूरो में 1675 पदों के लिए आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.