Move to Jagran APP

Indian Army SSC (Technical) October 2021: भारतीय सेना के तकनीकी कोर में भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 189 रिक्तियां

Indian Army SSC (Technical) October 2021 सेना द्वारा ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडेमी (ओटीए) चेन्नई में अक्टूबर में शुरू होने वाले 57वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) मेन कोर्स और 28वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) वूमेन कोर्स की 189 रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 मई से शुरू हो गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 09:49 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 09:58 AM (IST)
Indian Army SSC (Technical) October 2021: भारतीय सेना के तकनीकी कोर में भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 189 रिक्तियां
सेना द्वारा ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 23 जून 2021 निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Indian Army SSC (Technical) October 2021: भारतीय सेना के तकनीकी कोर में भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। सेना द्वारा ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडेमी (ओटीए), चेन्नई में अक्टूबर 2021 में शुरू होने वाले 57वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) मेन कोर्स और 28वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) वूमेन कोर्स की कुल 189 रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया मंगलवार, 25 मई 2021 से शुरू हो गयी है। जो उम्मीदवार आर्मी एसएससी (टेक्निकल) अक्टूबर 2021 भर्ती के लिए आवेदन के योग्य और इच्छुक हैं, वे भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सेना द्वारा ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 23 जून 2021 निर्धारित की गयी है।

loksabha election banner

यहां देखें भर्ती विज्ञापन

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

इन स्टेप में करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीवारों को सेना भर्ती पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये ऑफिसर्स इंट्री अप्लाई/लॉगिन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके मांगे गये विवरणों को भरकर और सबमिट करके पंजीकरण करना होगा। इसके बाद आवंटित यूजरनेम और पासवर्ड की माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें - AFCAT 2021 Notification: 1 जून से शुरू होंगे एयर फोर्स कॉमन ऐडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन, 334 पदों के लिए होगी परीक्षा

कौन कर सकता है आवेदन?

भारतीय सेना में एसएससी (टेक्निकल) में इंट्री पाने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन इन्हें 1 अक्टूबर 2021 तक उत्तीर्ण प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना होगा। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 1 अक्टूबर 2021 को 20 वर्ष से 27 वर्ष के मध्य होनी चाहिए, यानि उम्मीदवार का जन्म 2 अक्टूबर 1994 से पहले और 1 अक्टूबर 2001 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.