Move to Jagran APP

IIT Bhilai Recruitment 2021: आईआईटी भिलाई में रजिस्ट्रार सहित अन्य पदों पर आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई

IIT Bhilai Recruitment 2021 आईआईटी भिलाई में नॉन टीचिंग पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होने वाली है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान की ओर से एडमिनिस्ट्रेटिव और टेक्निकल के (administrative and technical) कैटेगिरी में होने वाली भर्तियों को आगामी 20 अगस्त को समाप्त कर देगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 02:54 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 02:57 PM (IST)
IIT Bhilai Recruitment 2021: आईआईटी भिलाई में रजिस्ट्रार सहित अन्य पदों पर आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई
IIT Bhilai Recruitment 2021: आईआईटी भिलाई में विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

IIT Bhilai Recruitment 2021: आईआईटी भिलाई में नॉन टीचिंग पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होने वाली है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान की ओर से एडमिनिस्ट्रेटिव और टेक्निकल के (administrative and technical) कैटेगिरी में होने वाली भर्तियों को आगामी 20 अगस्त को समाप्त कर देगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.iitbhilai.ac.in पर अप्लाई कर सकते हैं।

loksabha election banner

संस्थान इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से एडमिनिस्ट्रेटिव के कुल 8 पदों पर नियुक्तियां करेगा। इनमें 1 पद रजिस्ट्रार के लिए है, जबकि बाकी 5 रिक्तियां असिस्टेंट पद के लिए हैं और 2 रिक्तियां जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए हैं।वहीं टेक्निकल कैटेगिरी में कुल 3 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, सीनियर कंप्यूटर इंजीनियर और असिस्टेंट टेक्निकल के पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। वहीं जूनियर सुपरिटेंडेंट के पदों पर भर्तियां होनी हैं।

ये होनी चाहिए उम्र

कुलसचिव पद के लिए आयु सीमा 57 वर्ष है। वहीं असिस्टेंट के पद के लिए 32 वर्ष और जूनियर असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा जूनियर सुपरिटेंडेंट के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 35 वर्ष है। वहीं एग्जीक्यूटिव पोस्ट और सीनियर कंप्यूटर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 40 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

IIT Bhilai Recruitment 2021: ऐसे करें अप्लाई

आईआईटी भिलाई की आधिकारिक वेबसाइट iitbhilai.ac.in पर जाएं। इसके बादहोमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें। आवेदन पत्र भरें। इसके बाद नॉट डाउन एप्लीकेशन आईडी और रेफरेंस नंबर और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भुगतान डिटेल्स जोड़े। इसके बाद उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

ये है फीस

एडमिनिस्ट्रेटिव और टेक्निकल पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 100 रुपये देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) और महिला उम्मीदवारों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन शुल्क का भुगतान 20.08.2021 को या उससे पहले 17:00 बजे किया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.