Move to Jagran APP

IIIT Bhopal Recruitment 2022: एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें भर्ती से जुड़ी पूरी डिटेल्स

IIT Bhopal Recruitment 2022 इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (Indian Institute of Information Technology IIIT) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 05:54 PM (IST)
IIIT Bhopal Recruitment 2022: एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें भर्ती से जुड़ी पूरी डिटेल्स
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (Indian Institute of Information Technology, IIIT Jodhpur)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। IIIT Bhopal Recruitment 2022: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (Indian Institute of Information Technology, IIIT Jodhpur) जॉब का बेहद अच्छा मौका दे रहा है। IIIT ने असिस्टेंट और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 12 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें 8 असिस्टेंट के पद और बाकी बचे 4 एसोसिएट  प्रोफेसर के पद शामिल हैं। यह भर्तियां अलग-अलग डिपार्टमेंट में की जाएंगी। इनमें कंप्यूटर साइंस, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, मैथ्स, इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग और फिजिक्स में भर्ती की जाएगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट iiitbhopal.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस अप्लाई करने के लिए लास्ट डेट का इंतजार न करें, बल्कि समय रहते अप्लाई कर दें।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (Indian Institute of Information Technology, IIIT Jodhpur)की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1,000 है। वहीं एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए यह 500 रुपये है।  जारी सूचना के मुताबिक आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में अगर किसी भी तरह की गलत जानकारी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट हो सकता है, इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें। इसके अलावा उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आयु सीमा, एजुकेशन क्वालिफिकेशन सहित अन्य जानकारी चेक कर सकते हैं। 

वहीं उम्मीदवारों का सेलेक्शन, लिखित परीक्षा/प्रस्तुति/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। वहीं अभ्यर्थियों का चयन समिति की सिफारिशों और बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की मंजूरी के आधार पर नियुक्ति की जाएगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.