नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IGNOU Recruitment 2020: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) द्वारा हाल ही में जारी असिस्टेंट रजिस्ट्रार और सिक्यूरिटी ऑफिसर भर्ती अधिसूचना के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया को टाल दिया है। भर्ती के लिए आवेदन लिंक आज, 23 नवंबर को एक्टिव किया जाना था। विश्वविद्यालय द्वारा रविवार, 22 नवंबर 2020 को जारी नोटिस के अनुसार असिस्टेंट रजिस्ट्रार और सिक्यूरिटी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया को अपरिहार्य कारणों से अगली सूचना तक के लिए स्थगित किया जाता है। इग्नू ने सभी इच्छुक उम्मीदवारों  से ऑफिशियल वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहने की अपील की है।

आवेदन स्थगित किये जाने से सम्बन्धित सूचना यहां देखें

आज, 23 नवंबर से शुरू होने थे आवेदन

इग्नू द्वारा जारी भर्ती कार्यक्रम सूचना के अनुसार असिस्टेंट रजिस्ट्रार और सिक्यूरिटी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन लिंक कल, 23 नवंबर को एक्टिव किया जाना था। विश्वविद्यालय द्वारा 16 नवंबर 2020 को जारी स्पष्टीकरण अपडेट के अनुसार 14 नवंबर 2020 को रोजगार समाचार में प्रकाशित भर्ती विज्ञापन संख्या 58 के सापेक्ष ऑनलाइन आवेदन की तिथि गलत प्रकाशित हो गयी है। इन पदों के लिए उम्मीदवार विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in पर निर्धारित नई आवेदन तिथि से आवेदन कर पाएंगे। वहीं, उम्मीदवार 10 दिसंबर तक अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे। बता दें कि इग्नू द्वारा असिस्टेंट रजिस्ट्रार और सिक्यूरिटी ऑफिसर के कुल 22 पदों पर भर्ती की जानी है।

यहां देखें इग्नू द्वारा जारी स्पष्टीकरण

यहां देखें इग्नू भर्ती विज्ञापन

यहां मिलेगा आवेदन लिंक (23 नवंबर से 10 दिसंबर तक)

जानें योग्यता मानदंड

इग्नू असिस्टेंट रजिस्ट्रार और सिक्यूरिटी ऑफिसर भर्ती विज्ञापन के अनुसार दोनो ही पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्ड डिग्री उत्तीर्ण की हो। वहीं उम्मीदवारों की आयु 15 नवंबर 2020 को 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। योग्यता मानदंड से सम्बन्धित अधिक जानकारी उम्मीदवार इग्नू द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का साथ जारी किये जाने वाले अधिसूचना ले पाएंगे।

यह भी पढ़ें - SBI PO Recruitment 2020: 2000 प्रॉबेशनरी ऑफिसर्स की भर्ती कर रहा है भारतीय स्टेट बैंक, 30 वर्ष तक के युवा ऐसे करें अप्लाई

ऐसे कर पाएंगे आवेदन

इग्नू भर्ती के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को इग्नू के पोर्टल पर विजिट करने के बाद जॉब्स के लिं पर क्लिक करना होगा। उम्मीदवारों को अप्लीकेशन फॉर्म का लिंक इसी पेज पर निर्धारित तिथि को उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढें - MPPEB AEO 2020: 863 कृषि विकास अधिकारी पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन 14 दिसंबर तक

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस