Move to Jagran APP

भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान ने बढ़ाई 641 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख, अब इस तिथि तक करें अप्लाई

भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आइएआरआइ)द्वारा जारी अपडेट के अनुसार विज्ञापन (सं.1-1/2021Rectt Cell/Technician) के माध्मय से विज्ञापन 641 टेक्निशियन पदों पर भर्ती के लि आवेदन की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2022 तक बढ़ाई जाती है। पहले आवेदन की आखिरी तारीख 10 जनवरी 2022 थी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 12:02 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 12:02 PM (IST)
भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान ने बढ़ाई 641 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख, अब इस तिथि तक करें अप्लाई
उम्मीदवार संस्थान की वेबसाइट, iari.res.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन के पेज पर जा सकते हैं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आइसीएआर) के भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आइएआरआइ) ने टेक्निशियन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। संस्थान द्वारा जारी अपडेट के अनुसार विज्ञापन (सं.1-1/2021Rectt Cell/Technician) के माध्मय से विज्ञापन 641 टेक्निशियन पदों पर भर्ती के लि आवेदन की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2022 तक बढ़ाई जाती है। इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 10 जनवरी 2022 निर्धारित थी। बता दें कि आइएआरआइ टेक्निशियन भर्ती 2021-22 के लिए अधिसूचना 18 दिसंबर को जारी किए जाने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी थी।

loksabha election banner

ऐसे करें आवेदन

आइएआरआइ टेक्निशियन भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, iari.res.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक से या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन के पेज पर जा सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया के अंतर्गत पहले मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदावरों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान वे ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को आइएआरआइ टेक्निशियन भर्ती 2021 अधिसूचना और अप्लीकेशन पेज पर दिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

इस लिंक से देखें आइएआरआइ टेक्निशियन भर्ती 2021 अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

आइएआरआइ टेक्निशियन भर्ती के लिए योग्यता

आइएआरआइ टेक्निशियन भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (10वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए या कोई अन्य समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए। इसके साथ हीस उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है जिसका जानकारी और भर्ती से सम्बन्धित अन्य विवरण भर्ती अधिसूचना से उम्मीदवार ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.