नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। HURL Recruitment 2021: सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों, कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल), एनटीपीसी लिमिटेड, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) द्वारा संवर्धित और फर्टिलाइजर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेडा (एफसीआईएल) और हिंदुस्तान फर्टीलाइजर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचएफसीएल) के संयुक्त उपक्रम हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) द्वारा 513 नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों में ऑपरेटर, टेक्निशियन, लैब असिस्टेंट, एकाउंटेंट और स्टोर असिस्टेंट शामिल हैं। इन सभी पदों पर विभिन्न विभागों, जैसे अमोनिया, यूरिया, इंस्ट्रूमेंटेशन, मेकेनिकल, स्टोर, फाइनेंस, क्वालिटी और अन्य में भर्ती की जानी है।

आवेदन प्रक्रिया

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) की ऑफिशियल वेबसाइट, hurl.net.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम कर पाएंगे। वेबसाइट पर जारी अपडेट के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी और विस्तृत अधिसूचना भी वेबसाइट पर उम्मीदवारों के डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।

यहां मिलेगा एचयूआरएल भर्ती अधिसूचना 2021 और ऑनलाइन आवेदन लिंक

योग्यता मानदंड

एचयूआरएल द्वारा विज्ञापित 513 नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय/विधा में डिप्लोमा/स्नातक होना चाहिए। साथ ही, पदों के लिए आवश्यक अनुभव भी निर्धारित किये गये हैं, जो कि फ्रेशर से लेकर 15 वर्षों तक हैं। योग्यता, आयु सीमा और अन्य वांछनीय योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी एचयूआरएल भर्ती 2021 अधिसूचना से ले पाएंगे।

यह भी पढ़ें - VSSC Recruitment 2021: विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र में काम करने का मौका, 158 रिक्तियों के लिए 4 अगस्त तक आवेदन

यह भी पढ़ें - OIL Recruitment 2021: ऑयल इंडिया लिमिटेड में निकली नई भर्ती, 115 पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 16 अगस्त से

एचयूआरएल के बारे में

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) की स्थापना 15 जून 2016 को की गयी थी। इसमें सीआईएल, एनटीपीसी और आईओसीएल की कुल 89 फीसदी हिस्सेदारी है और शेष एफसीआईएल एवं एचएफसीएल की हिस्सेदारी है। कंपनी का कॉर्पोरेट ऑफिस और रजिस्टर्ड ऑफिस नई दिल्ली के लक्ष्मी नगर के डिस्ट्रिक्ट सेंटर में है।

Edited By: Rishi Sonwal