नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (एचआरटीसी) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। हिमाचल पथ परिवहन निगम ने चालक के 332 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। निगम द्वारा 6 दिसंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार चालक के पदों पर अनुबंध के आधार पर भर्ती की जानी है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 8310 रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

एचआरटीसी चालक भर्ती 2021 नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों की निगम की आधिकारिक वेबसाइट, hrtchp.com पर लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में दिए गए लिंक से चाल भर्ती अधिसूचना डाउनलोड करनी होगी। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म का अधिसूचना में ही दिया गया है। इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंस को संलग्न करे हुए हिमाचल पथ परिवहन निगम के विभिन्न मण्डल कार्यालयों में से अपने सम्बन्धित क्षेत्र के कार्यालय में जमा कराएं। एचआरटीसी ने आवेदन स्वीकार करने की आखिरी तारीख आज, 27 दिसंबर 2021 है, जबकि गैर-जनजातीय क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए आखिरी तारीख 5 जनवरी 2022 है।

इस लिंक से देखें एचआरटीसी चालक भर्ती 2021 नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन फॉर्म

एचआरटीसी चालक भर्ती के लिए जानें योग्यता

हिमाचल पथ परिवहन निगम चालक भर्ती अधिसूचना के मुताबिक वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त हिमाचल प्रदेश में अवस्थित किसी स्कूल/संस्थान से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। हालांकि, यह शर्त हिमाचल प्रदेश के स्थाई निवासी उम्मीदवारों पर लागू नहीं होगी। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों के पास भारी परिवहन वाहन (एचटीवी) का वैद्य लाइसेंस एवं भारी परिवहन (एचटीवी) चालन का तीन वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

Edited By: Rishi Sonwal