HPSSC Recruitment 2021: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (Himachal Pradesh Staff Selection Commission, HPSSC) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है। इसके तहत, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट, स्टाफ नर्स, स्टेनो टाइपिस्ट, रेडियाग्राफर, जूनियर टेक्नीशियन, लेबोरेटरी असिस्टेंट, अकाउंटेट, लाइब्रेरियन, मेडिकल सोशल वर्कर के पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। कुल 554 पोस्ट पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे एचपीएसएससी की आधिकारिक साइट hpsssb.hp.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

ऐसे में, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 दिसंबर, 2021 से अप्लाई कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 5 जनवरी, 2022 तक है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक सूचना पढ़ना होगा। इसके बाद ही आवेदन करना होगा।

वैकेंसी डिटेल्स

मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नीशियन ग्रेड-II- 10

इंवेस्टीगेटर- 03

स्टेनो टाइपिस्ट- 66

फील्ड इंवेस्टीगेटर- 01

लेबोरेटरी टेक्नीशियन- 01

जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर- 01

स्टॉफ नर्स- 85

रेडियाग्राफर- 04

लाइब्रेरियन- 01

फाॅर्मासिस्ट- 07 पोस्ट

मेडिकल सोशल वर्कर- 01

लेबोरेटरी असिस्टेंट- 06

ये होगी फीस

आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 360 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं दिव्यांग उम्मीदवारों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 120 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

Edited By: Nandini Dubey