नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। HPSSC Recruitment 2021: हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदावरों के लिए काम की खबर। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों और बोर्ड में कुल 379 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आयोग द्वारा वीरवार 8 अप्रैल 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.37-1/2021) के अनुसार विज्ञापित पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की पक्रिया कल, 10 अप्रैल 2021 से शुरू होनी है। उम्मीदवार अपना आवेदन 9 मई 2021 की रात 11.59 बजे तक ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। जिन पदों के लिए अधिक रिक्तियों घोषित की गयी हैं, उनमें स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, मेडिकल लैबोरेट्री टेक्निशियन, फायरमैन, जूनियर आफिस असिस्टेंट और अन्य शामिल हैं।

यहां देखें भर्ती विज्ञापन

यहां मिलेगा ऑनलाइन आवेदन लिंक (10 अप्रैल से 9 मई तक)

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को एचपीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, hpsssb.hp.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर साइन-अप के लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर मांगे गये विवरणों को भरकर साइन-अप के चरण का पूरा करना होगा। फिर अपने यूजर नेम और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए ऑनलाइन आवेदन के समय 360 रुपये का आवेदन शुल्क ऑनलाइन भरना होगा, जो कि सामान्य वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए निर्धारित है। वहीं, राज्य के एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य आरक्षित वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 120 रुपये निर्धारित है। दूसरी तरफ, महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गयी है, महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है।

आयोग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) ने ऑनलाइन आवेदन में उम्मीदवारों की सहायता के लिए हैल्पलाइन जारी किया है। भर्ती अधिसूचना, आवेदन प्रक्रिया या किसी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग के टेलीफोन नंबरों - 01972- 222204,222211 या टोल फ्री नंबर 1800-180-8095 पर कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021