Move to Jagran APP

HPSC Recruitment 2021: हरियाणा में सिविल जज के 256 पदों पर निकली भर्तियां,15 सितंबर तक करें अप्लाई

HPSC Recruitment 2021 हरियाणा लोक सेवा आयोग (Haryana Public Service Commission) ने सिविल जज (Civil Judge Posts) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक कुल 256 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 06:16 PM (IST)
HPSC Recruitment 2021: हरियाणा में सिविल जज के 256 पदों पर निकली भर्तियां,15 सितंबर तक करें अप्लाई
HPSC Recruitment 2021: हरियाणा लोक सेवा आयोग

HPSC Recruitment 2021: हरियाणा लोक सेवा आयोग (Haryana Public Service Commission) ने सिविल जज (Civil Judge Posts) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक कुल 256 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इन पदों के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना रखना होगा कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2021 है। आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए अक्टूबर या नवंबर में परीक्षा आयोजित की जा सकती है। हालांकि इस संबंध में अभी आधिकारिक तिथि की घोषणा नहीं की गई है।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि 15 अगस्त, 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2021

प्रारंभिक परीक्षा अक्टूबर या नवंबर 2021 (अस्थायी)

सिविल जज के पदों पर आवेदन करने के लिए उनकी आयु न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास किसी भी स्थापित विश्वविद्यालय से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को 15 फरवरी, 2021 को या उससे पहले बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा भी मान्यता प्राप्त होनी चाहिए।

HPSC Recruitment 2021ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सिविल जज के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट-hpsc.gov.in पर जाएं।

इसके बाद विज्ञापन टैब पर क्लिक करें। अब सिविल जज पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक पर जाएं। लिंक यहां पाया जा सकता है। इसके बाद अब उम्मीदवारों को पहले अपनी मेल आईडी, जन्म तिथि और अन्य के साथ पंजीकरण करना होगा। अब इसके बाद, उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके आवेदन पत्र भर सकते हैं। उम्मीदवार शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग या डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन कर सकते हैं।उम्मीदवार भविष्य में उपयोग के लिए फॉर्म की एक प्रति अपने पास रख लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.