नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। HPPSC ORA 2020: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एचपीपीएसी) ने लेक्चरर और असिस्टेंट डायरेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए जारी विज्ञापन संख्या 04/2020 और असिस्टेंट मैनेजर (क्लास 2) के पदों के लिए जारी विज्ञापन संख्या 05/2020 के अंतर्गत आवेदन की तिथियों को बढ़ा दिया है। इन पदों के लिए आवेदन के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अब 1 जून 2020 तक आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, hppsc.hp.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन फॉर्म की मदद से अप्लाई कर सकते हैं। इससे पहले लेक्चरर और असिस्टेंट डायरेक्टर के पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मार्च और असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 3 अप्रैल 2020 थी।

एचपीपीएसी द्वारा 21 मई 2020 को जारी ऑधिकारिक नोटिस के अनुसार लेक्चरर, असिस्टेंट डायरेक्टर और असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए ऑनलाइन रिक्रूटमेंट अप्लीकेशन यानि ओआरए की तिथियों को कोविड-19 महामारी के मद्दनेजर बढ़ाया गया है। इन पदों के लिए अब नई अंतिम तिथि यानि 1 जून 202 को रात्रि 11.59 बजे तक अप्लाई किया जा सकता है, जबकि उसके बाद अप्लीकेशन का लिंक डिसेबल कर दिया जाएगा।

लेक्चरर और असिस्टेंट डायरेक्टर पदों के लिए जारी विज्ञापन (संख्या 04/2020) के अनुसार कंप्यूटर इंजीनियरिंग (पॉलीटेक्निक), आर्किटेक्चर (पॉलीटेक्निक), मैथमेटिक्स, इंग्लिश, केमिस्ट्री और वर्कशॉप सुप्रींटेडेंट (पॉलीटेक्निक) और अन्य के कुल 94 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इन पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इसी प्रकार, असिस्टेंट मैनेजर (क्लास 2) के पदों के लिए जारी विज्ञापन (संख्या 05/2020) के अनुसार हिमाचल स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में कुल 28 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इन पदों के ऐसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से द्वीतीय श्रेणी में स्नातक की डिग्री ली हो। हालांकि, बैंकिंग के क्षेत्र में न्यूनतम 3 वर्षों का अनुभव रखने वाले सामान्य स्नातक भी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की तिथि में विस्तार से सम्बन्धित नोटिस यहां देखें

लेक्चरर और असिस्टेंट डायरेक्टर पदों के लिए जारी विज्ञापन (संख्या 04/2020) यहां देखें

असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए जारी विज्ञापन (संख्या 05/2020) यहां देखें

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस