Move to Jagran APP

HPPSC DI Recruitment 2021: ड्रग इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, 2 अप्रैल तक ऑनलाइन करें आवेदन

HPPSC DI Recruitment 2021 आयोग द्वारा शनिवार 6 मार्च 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जारी भर्ती विज्ञापन (सं.5/3-2021) के अनुसार ड्रग इंस्पेक्टर के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 12:15 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 12:15 PM (IST)
HPPSC DI Recruitment 2021: ड्रग इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, 2 अप्रैल तक ऑनलाइन करें आवेदन
उम्मीदवार 2 अप्रैल 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। HPPSC DI Recruitment 2021: ड्रग इंस्पेक्टर की सरकारी नौकरी भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एचपीपीएससी) ने राज्य सरकार के स्वास्थ्य सुरक्षा एवं विनियमन निदेशालय में क्लास – 2 (गजेटेड) में ड्रग इस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आयोग द्वारा शनिवार, 6 मार्च 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, hppsc.hp.gov.in पर जारी भर्ती विज्ञापन (सं.5/3-2021) के अनुसार ड्रग इंस्पेक्टर के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।

prime article banner

हिमाचल प्रदेश ड्रग इस्पेक्टर भर्ती विज्ञापन यहां देखें

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एचपीपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल, hppsconline.hp.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया भर्ती अधिसूचना जारी किये जाने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 2 अप्रैल 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के समय उम्मीदवारों को 400 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा।

हिमाचल प्रदेश ड्रग इस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन यहां करें

कौन कर सकता है आवेदन?

हिमाचल प्रदेश ड्रग इस्पेक्टर भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को फार्मेसी या फार्मास्यूटिकल केमिस्ट्री में बैचलर्स डिग्री या केमिस्ट्री में पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साइंस में बैचलर्स डिग्री या मेडिसीन में स्नातक के साथ-साथ किसी लैबोरेट्री में एक वर्ष की पीजी ट्रेनिंग उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 45 वर्ष से कम होनी चाहिए।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन विस्तृत उत्तरीय परीक्षा/व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाना है। यदि उम्मीदवारों की संख्या अधिक होती है तो आयोग द्वारा इस लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित / ऑफलाइन टेस्ट के आधार पर शार्टलिस्ट किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.