नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, एचपीसीएल (Hindustan Petroleum Corporation Limited, HPCL) ने अप्रेंटिस (Apprentice) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत, 100 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एचपीसीएल (HPCL) की आधिकारिक साइट hpclcareers.com के माध्यम से ऑनलाइन नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट नजदीक है। दरअसल, 14 जनवरी को इस पद के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान कर दें। इसके बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 100 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस पोस्ट पर आवेदन करने 1 अप्रैल, 2019 के बाद इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, 1 अप्रैल, 2019 से पहले उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार अप्रेंटिसशिप (Apprenticeship training) के लिए योग्य नहीं होंगे।

वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 7 जनवरी 2022 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि, जिन अभ्यर्थियों ने 14 जनवरी, 2022 को या उससे पहले NATS पोर्टल के माध्यम से आवेदन किया है, उनके चयन पर विचार किया जाएगा। अभ्यर्थी आवेदन करते वक्त एक बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में गड़बड़ी होने पर एप्लीकेशन फॉर्म अमान्य कर दिया जाएगा।  

अप्रेंटिसशिप पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन केवल एक वर्ष की अवधि के लिए किया जाएगा। वहीं ग्रेजुएट अप्रेंटिस ट्रेनी के रूप में फाइनल चयनित उम्मीदवारों को 25,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा। वहीं भर्ती प्रक्रिया से संबंधित उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Edited By: Nandini Dubey