Move to Jagran APP

HP Police Constable Recruitment 2021: कॉन्स्टेबल की 1334 रिक्तियों के लिए इस दिन तक आवेदन का मौका, करें चेक

HP Police Constable Recruitment 2021 आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 31 अक्टूबर तक एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। कुल 1334 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 08:54 AM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 08:54 AM (IST)
HP Police Constable Recruitment 2021: कॉन्स्टेबल की 1334 रिक्तियों के लिए इस दिन तक आवेदन का मौका, करें चेक
इस भर्ती के द्वारा कॉन्स्टेबल की 1334 वैकेंसी भरी जानी हैं

HP Police Constable Recruitment 2021: हिमाचल प्रदेश पुलिस ने कॉन्स्टेबल के 1334 पदों पर भर्ती के लिए सितंबर माह में नोटिफिकेशन जारी किया था। हालांकि, आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2021 से शुरू की गई थी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर, 2021 है। ऐसे में आवेदन की इच्छा रखने वाले योग्य उम्मीदवार, recruitment.hppolice.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

loksabha election banner

इस भर्ती के तहत कॉन्स्टेबल की कुल 1334 रिक्तियां भरी जानी हैं। जिनमें 1243 वैकेंसी जनरल ड्यूटी कॉन्स्टेबल पदों के लिए हैं। इनमें 932 रिक्तियां पुरुष और 311 रिक्तियां महिलाओं के लिए हैं। इसके अलावा, 91 वैकेंसी ड्राईवर कॉन्स्टेबल पुरुष के लिए हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

जानें योग्यता मानदंड

इस भर्ती के लिए वैसे अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा का एग्जाम उत्तीर्ण किया हो। वहीं, अनारक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। जबकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम की आयु सीमा में छूट मिलेगी। आयु सीमा समेत अन्य पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना की जांच कर सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

अभ्यर्थियों का चयन पीएसटी, पीईटी, लिखित परीक्षा, डाक्यूमेंट्स सत्यापन, प्रमाणपत्रों के लिए मार्क्स और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट, recruitment.hppolice.gov.in पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए न्यू यूजर लिंक का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। रजिस्ट्रेशन के बाद, अपने मोबाइल नंबर और पासवर्ड भर कर सबमिट करें। अब आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आवेदन करने से संबंधित दिशानिर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। उम्मीदवारों को अप्लाई करने से पूर्व इसकी जांच कर लेनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.