नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (Haryana State Electronics Development Corporation Limited, HARTRON) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, सिस्टम एनालिस्ट (नेटवर्किंग), सीनियर सिस्टम एनालिस्ट, सिस्टम एनालिस्ट, प्रोग्रामर,जूनियर प्रोग्रामर, नेटवर्किंग इंजीनियर, वेब डिज़ाइनर, प्रोग्रामर, जूनियर प्रोग्रामर और नेटवर्किंग असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए बस अभ्यर्थियों को hartron.org.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बीते दिनों में यानी कि 12 जनवरी 2022 से शुरू हो चुकी है और यह 21 जनवरी, 2022 तक चलेगी। ऐसे में जो भी आवेदक किसी पद के लिए आवेदन करने वाले हैं, वे समय रहते अप्लाई कर दें, क्योंकि फॉर्म भरने की अंतिम तिथि करीब है। इसलिए समय रहते आवेदन कर दें।

हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, सिस्टम एनालिस्ट 05, सीनियर सिस्टम एनालिस्ट 05, सिस्टम एनालिस्ट 05, प्रोगामर और दो सालों का अनुभव के साथ 05, जूनियर प्रोगामर और 3 सालों का अनुभव 05, नेटवर्क इंजीनियर 05, वेब डिजाइनर 05 के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है या फिर कोई भी जानकारी झूठी पकड़ में आती है तो आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

सीनियर सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी स्ट्रीम में B.E./B.Tech होना चाहिए। इसके अलावा कंप्यूटर के JAVA/J2EE/ Websphere/PHP/Angular Java, MySQL and Linux/VB and MS Access/SQL Server/Oracle प्रोगाम की नॉलेज होनी चाहिए।

इसके अलावा नेटवर्क इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास भी किसी भी स्ट्रीम में B.E/B.Tech होने के साथ ही नेटवर्क सिस्टम सिक्योरिटी में 3 महीने का डिप्लोमा होने के साथ-साथ बतौर नेटवर्क प्रशासन का एक वर्ष का कार्य अनुभव/हार्डवेयर और सिस्टम सॉफ्टवेयर सहित लैन/डब्ल्यूएएन/इंटरनेट/इंट्रानेट के संबंधी मुद्दों की समस्या निवारण और समाधान का प्रबंधन का अनुभव होना चाहिए।

 ऐसे होगा सेलेक्शन

वेब डिजाइनर, सिस्टम एनालिस्ट सहित अन्य पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा केवल आईडीडीसी, अंबाला और एचएमएसडीसी, गुरुग्राम केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। वहीं भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey