नई दिल्ली, ऑनलाइन। Haryana & Rajasthan Post Office GDS Recruitment 2020: 10वीं के अंकों के आधार पर होने वाली डाक विभाग (India Post) के हरियाणा एवं राजस्थान पोस्टल सर्किल 3870 ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को आज, 12 अगस्त 2020 को समाप्त हो जाएगी। अधिकतम 40 वर्ष तक की आयु के बेरोजगार जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण की हो, वे डाक विभाग के जीडीएस अप्लीकेशन पोर्टल, appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा एवं राजस्थान पोस्टल सर्किलों के  लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 अगस्त से फिर से ओपेन कर दी गयी थी।

इससे पहले, भारतीय डाक विभाग (India Post) ने हरियाणा और राजस्थान पोस्ट सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के क्रमश: 608 और 3262 (कुल 3870) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन हाल में जारी जारी किया गया था। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है। हरियाणा और राजस्थान जीडीएस पदों के लिए ऑनलाइन अप्लीकेशन विंडो को आज, 6 अगस्त से फिर से ओपेन कर दिया गया है। हरियाणा और राजस्थान दोनो ही पोस्टल सर्किल के लिए ऑनलाइन आवेदन की नई आखिरी तारीख अब 12 अगस्त 2020 निर्धारित की गयी है। इससे पहले हरियाणा पोस्टल सर्किल के लिए आवेदन 7 जुलाई को और हरियाणा पोस्टल सर्किल के लिए आवेदन 21 जुलाई को समाप्त हो गये थे। ग्रामीण डाक सेवक के इन 3870 पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग के जीडीएस अप्लीकेशन पोर्टल, appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा पोस्ट ऑफिस जीडीएस भर्ती ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड

राजस्थान पोस्ट ऑफिस जीडीएस भर्ती ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड

हरियाणा और राजस्थान पोस्ट ऑफिस जीडीएस ऑनलाइन आवेदन लिंक

कौन कर सकता है आवेदन?

हरियाणा एवं राजस्थान डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं (सेकेंड्री) कक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा को 10वीं के स्तर तक पढ़ा हुआ होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन से पहले जानें प्रक्रिया

हरियाणा एवं राजस्थान जीडीएस भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, appost.in पर विजिट करने के बाद उम्मीदवारों को होम पेज पर दिये गये रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। इसके बाद आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करके उम्मीदवार अपने सम्बन्धित सर्किल (हरियाणा एवं राजस्थान) के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस